संस्करणों
विविध

अब रेल टिकिट भी मोबाईल पर बुक होंगे

मोबिक्विक व आईआरसीटीसी में गठजोड़।

PTI Bhasha
3rd Nov 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

मोबिक्विक व आईआरसीटीसी में गठजोड़ हुआ है, जिसके चलते उपभोक्ता भोजन के साथ-साथ रेल टिकिट भी मोबाईल से बुक करवा सकेंगे। मोबिक्विक की सह संस्थापक उपासना टाकू ने आज एक बयान में यह जानकारी दी।

image


मोबिक्विक का कहना है कि इस गठजोड़ से आनलाइन तत्काल टिकट बुकिंग का लोड कम करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही यात्रियों के लिए यह सुनिश्चित रहेगा कि उनकी बुकिंग भुगतान में देरी के कारण खारिज नहीं हो।

मोबाइल भुगतान नेटवर्क मोबिक्विक ने रेल टिकटों की तत्काल बुकिंग में ई-कैश भुगतान के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) से गठजोड़ किया है। 

इसके अनुसार,‘मोबिक्विक ने आईआरसीटीसी एप तथा आईआरसीटीसी फूडआनट्रेक एप पर भुगतान के डिजिटलीकरण के लिए भारतीय रेलवे से गठजोड़ किया था। अब हम टिकटों की तत्काल आनलाइन बुकिंग के लिए गठजोड़ कर रहे हैं जिससे उपयोक्ता लगभग तुरंत ही टिकट बुक कर सकेंगे। यह सेवा सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ताओं की बुकिंग भुगतान में देरी के कारण अस्वीकृत न हो।’

औसतन आधार पर भारतीय रेलवे की 15 प्रतिशत से अधिक दैनिक टिकटें तत्काल बुक की जाती हैं। उपभोक्ता मोबिक्विक की इस सुविधा के तहत तत्काल टिकट के लिए 2 सेकेंड में भुगतान कर सकेंगे।

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें