इस दिवाली क्या आपको भी मिले ये सारे गिफ्ट्स?

दिवाली के ख़ास मौके पर हम अपने घर को सजाने के साथ-साथ अपने प्रियजनों को गिफ्ट्स देकर इस दिन को यादगार बनाते हैं. दिवाली बंधन और रिश्ते को संजोने का एक आदर्श अवसर है.

इस दिवाली क्या आपको भी मिले ये सारे गिफ्ट्स?

Sunday October 23, 2022,

3 min Read

खुशियां और रौशनी का त्योहार दिवाली (Diwali) उत्साह के साथ मनाया जाता है. रोशनी का यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत की याद दिलाता है. दिवाली के दिन ही मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम, रावण (जिसे बुराई का प्रतीक मानते हैं) को हराकर अयोध्या नगरी वापस आए थे. उनके आने की खुशी में पूरा अयोध्या रौशनी से जगमगा रहा था. उसी दिन को याद करके दिवाली के अवसर पर हम सब भी अपने घर को दिये और रौशनी से जगमाते है.

इस साल 24 अक्टूबर के दिन दिवाली मनाई जाएगी. दिवाली के ख़ास मौके पर हम अपने घर को सजाने के साथ-साथ अपने प्रियजनों को गिफ्ट्स देकर इस दिन को यादगार बनाते हैं. दिवाली बंधन और रिश्ते को संजोने का एक आदर्श अवसर है. आज हम बात करेंगे उन गिफ्ट्स की जिन्हें आप अपने प्रियजनों को देकर उन्हें खुश कर सकते हैं और उनकी दिवाली स्पेशल बना सकते हैं.

ट्रेडिशनल कपड़े

दिवाली के दिन पूजा के दौरान लोग ट्रेडिशनल कपड़े पहनकर ही पूजा करना पसंद करते हैं. ऑफिस में भी दिवाली पार्टी के दौरान एम्प्लोयी ट्रेडिशनल कपड़े ही पहनकर आते हैं.  लड़कियां साड़ी या सलवार कमीज पहनती है वहीं लड़के धोती कुर्ता या कुर्ता पजामा पहनते हैं. दिवाली ट्रेडिशनल कपड़ों में अपनी सुंदरता दिखाने का भी दिन है. इसलिए, यदि आप आपने किसी ख़ास के लिए गिफ्ट्स की तलाश कर रहे हैं, तो इस दिवाली एक अच्छा पारंपरिक ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं.

प्रीमियम स्मार्टफोन

दिवाली का त्योहार सिर्फ पकवान और रोशनी के लिए ही नहीं जाना जाता. दिवाली के मौके पर लोग अपने ख़ास को गिफ्ट्स देखर त्योहार को यादगार भी बनाते हैं. जब बात गिफ्ट्स की आती है, तो सबसे पहले ख्याल आता है, एक अच्छे स्मार्टफोन का. तकनीक के इस युग में हर दिन कोई ना कोई नया फीचर मोबाइल कंपनियां लॉन्च करती रहती है. हर किसी के मन में सबसे लेटेस्ट फ़ोन रखने की चाहत रहती है. दिवाली के अवसर पर लगभग हर मोबाइल कंपनी मार्केट में नए फ़ोन सस्ते दामों पर लेकर आई है. किसी अपने ख़ास को  स्मार्टफोन गिफ्ट करने का अच्छा मौका है.

ड्राई फ्रूट गिफ्ट हैंपर 

त्योहारी मौसम आते ही हर शौपिंग मॉल, रिटेल स्टोर और ई-कॉमर्स प्लेटफार्म खूबसूरत ड्राई फ्रूट्स के हैंपर बेचना शुरू कर देते हैं. ड्राई फ्रूट्स को गिफ्ट में देने के कुछ फायदे भी हैं. ड्राई फ्रूट्स जल्दी ख़राब नहीं होते और हेल्थ के लिए भी काफ़ी फायदेमंद होते हैं. त्योहरी मौसम में अपनों को गिफ्ट देने के लिए ड्राई फ्रूट्स से सजे खूबसूरत हम्पेरों का खासा चलन है.

सोने या चांदी की मूर्तियाँ 

दिवाली के दिन हम धन और समृधि की देवी लक्ष्मी, गणेश और कुबेर जी की पूजा करते हैं. जब बात दिवाली गिफ्ट्स की आती है, तब सोने या चांदी की खूबसूरत मोर्तियां देने का भी खासा चलन है. ये गिफ्ट कीमत के लिहाज़ से थोड़े महंगे होते हैं. जिन्हें आप गिफ्ट देते हैं वो भी आपके गिफ्ट को काफ़ी संभालकर रखते हैं.  

स्पेशल दिवाली हैंपर 

दिवाली के लिए मार्केट में स्पेशल दिवाली हैंपर भी मिलते और इन्हें अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज भी किया जा सकता है. इन हम्पर्स में डिज़ाइनर कैंडल, डिज़ाइनर दिये, मिठाई, डिज़ाइनर मग के अलावा आप अपनी पसंद के अनुसार और भी चीजे जोड़ सकते हैं.