संस्करणों
विविध

गौतम गंभीर ने लिया एक बेहतरीन फैसला

गौतम गंभीर उठायेंगे सुकमा नक्सली हमलों में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च।

yourstory हिन्दी
28th Apr 2017
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

"बुधवार सुबह जब मैंने अखबार उठाया, तो सुकमा हमले में शहीद जवान की बेटियों की तस्वीर देखकर मुझे काफी दु:ख हुआ। एक तस्वीर में एक जवान की बेटी अपने पिता को सलाम कर रही थी, तो वहीं दूसरी तस्वीर में एक लड़का बिलखता हुआ नजर आ रहा है: गौतम गंभीर"

<p style=

गौतम गंभीर, फोटो साभार: allpicsdownload

a12bc34de56fgmedium"/>छत्तीसगढ़ के सुकमा नक्सली हमलों में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का फैसला लेकर कोलकाता नाइडराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने ये साबित कर दिया है, कि वे एक बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ बड़े दिल वाले इंसान भी हैं।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई नक्सली वारदात में 25 जवानों की शहादत से जिस समय पूरा देश स्तब्ध हुआ उसी समय गौतम गंभीर के दिल में भी एक हूक उठी और उन्होंने शहीद जवानों के बच्चों के भविष्य के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए उनकी पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ले ली। गौतम गंभीर ने अपनी बातचीत में ये बात साफ की है, कि उनकी फाउंडेशन सुकमा हमलों में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च उठायेगी।

गौतम गंभीर की फाउंडेशन 'गौतम गंभीर फाउंडेशन' पढ़ाई में आने वाले खर्च के लिए शहीद जवानों के बच्चों का पूरी तरह से सहयोग करेगी, जिसके लिए फाउंडेशन ने शुरूआत कर दी है। गंभीर सुकमा की नक्सली वारदात से स्तब्ध हैं और टीवी या अखबारों में दिखाई जाने वाली तस्वीरों ने उन्हें विचलित करके रख दिया है।

नक्सलियों के प्रति गंभीर ने अपना गुस्सा ट्विटर पर भी जाहिर किया, जिसमें उन्होंने ट्विट करके ये बात लिखी, कि "मेरे देशवासियों की जिंदगी इतनी सस्ती नहीं। गुनाहगारों को इसकी कीमत चुकानी होगी।"

ये स्टोरी भी पढ़ें,

नक्सलियों को करना होगा नेस्ताबूद

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags