संस्करणों
प्रेरणा

दिल्ली में ‘मकान से अस्पताल तक’ के लिए फ्री एम्बुलेंस सेवा

दिल्ली सरकार ने विप्रो के साथ सौदे पर हस्ताक्षर किये100 बुनियादी जीवन रक्षक और 10 उन्नत जीवन रक्षक उपकरणों से लैस एम्बुलेन्स खरीदे जाएंगेपरियोजना की कुल लागत 13.90 करोड़ रुपये

4th Sep 2015
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

पीटीआई


image


आप सरकार ने दिल्ली में मुफ्त एम्बुलेन्स सेवायें प्रदान करने के लिए ‘मकान से अस्पताल तक’ योजना के तहत आज 110 आधुनिक एम्बुलेन्स की खरीद एवं रखरखाव के अलावा एक आधुनिक नियंत्रण कक्ष की स्थापना और उसका परिचालन करने के लिए प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिन्द्रा के साथ एक सहमति पत्र :एमओयू: पर हस्ताक्षर किये।

समझौते के अनुसार विप्रो 100 बुनियादी जीवन रक्षक और 10 उन्नत जीवन रक्षक उपकरणों से लैस एम्बूलेन्स की खरीद करेगी। कंपनी एम्बूलेन्स के परिचालन और उनके रखरखाव का काम भी संभालेगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार परियोजना की कुल लागत 13.90 करोड़ रुपये है जिसमें छह वर्ष के लिए रखरखाव और तकनीकी सहायता लागत भी शामिल है।

दिल्ली सरकार के केन्द्रीकृत दुर्घटना एवं ट्रॉमा सेवा :कैट्स: और विप्रो लिमिटेड के बीच हस्ताक्षरित किये गये सहमति पत्र के अनुसार पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर क्षेत्र में एक अत्याधुनिक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जायेगी।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण कक्ष की स्थापना का काम अगले हफ्ते शुरु होगा और यह 175 दिनों के भीतर परिचालन में आ जायेगा।

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें