संस्करणों

सेल्फी से फोन की सुरक्षा करने वाला एप

YS TEAM
1st Jun 2016
Add to
Shares
4
Comments
Share This
Add to
Shares
4
Comments
Share

चीन की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनियों में से एक अलीबाबा समूह ने भारत का पहला ऐसा सुरक्षा एप पेश किया है, जो सेल्फी से पहचान करता है और आपके फोन को अन्य लोगों से महफूज़ रखता है।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ‘प्राइवेसी नाइट’ नाम की यह एप एंड्रॉइड से लैस स्मार्टफोनों पर काम करेगी। इसमें एक सेंकेड लंबी सेल्फी (फेस लॉक) के माध्यम से स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाया जा सकता है। इस सेल्फी के दौरान यह एप चेहरे की पहचान और आपकी पुतलियों के झपकने की गति पकड़ती है, जिससे यह आपके फोन को 99 प्रतिशत तक सुरक्षित बनाती है।

image


कंपनी ने बताया कि फेस लॉक के अलावा कंपनी एप लॉक, निजता (प्राइवेसी) सुरक्षा इत्यादि की भी सुविधा देती है। इस एप में कई और सुविधाएं भी हैं, जैसे कि इसमें आप कई अन्य तरह के सुरक्षा मॉडलों का प्रयोग कर सकते हैं जैसे कि कोई खास पैटर्न और कोड डालना, इसके अलावा यह आपके फोन पर इंटरनेट पर खोजे गए विभिन्न पेजों के इतिहास मिटा देता है ताकि किसी और को आपकी निजता में घुसपैठ करने का मौका नहीं मिले।

इसका एक और महत्वपूर्ण फीचर यह है कि डाउनलोड और एक बार सेल्फी लेने के बाद किसी प्रकार के इंटरनेट डाटा का प्रयोग नहीं करता और यह विज्ञापनों से मुक्त एप है। (पीटीआई)

Add to
Shares
4
Comments
Share This
Add to
Shares
4
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags