एजुकेशन स्टार्टअप विज़क्लब को मिला 7 करोड़ का निवेश, पूरक शिक्षा क्षेत्र में कंपनी करेगी बड़ी पहल

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

एजुकेशन स्टार्टअप विज़क्लब ने सीड राउंड में 7 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। इस निवेश के साथ कंपनी अबतक 9 करोड़ रुपये का निवेश जुटा चुकी है।

अमित बंसल, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, WizKlub

अमित बंसल, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, WizKlub



एजुकेशन स्टार्टअप विज़क्लब ने सीड राउंड में 7 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। यह निवेश इनक्यूबेट फंड इंडिया के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ है, जिसमें इंसीटर इम्पैक्ट एशिया फंड ने भी हिस्सा लिया है।


इस निवेश के साथ कंपनी ने अब तक कुल 9 करोड़ रुपये का निवेश जुटा लिया है। कंपनी की स्थापना फरवरी साल 2018 में उद्यमी अमित बंसल ने की थी।


इकनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए बंसल ने कहा,

"पाठ्यक्रम से परे पूरक शिक्षा आज भारतीय शिक्षा प्रणाली की सबसे बड़ी जरूरत है और हम इस क्षेत्र को अपने शोध-आधारित शिक्षण कार्यक्रमों के साथ आगे बढ़ रहे हैं।"

देश में अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य के लिए अब काफी गंभीर हैं, जिससे गुणवत्तापूर्ण पूरक शिक्षा के लिए बाज़ार को और बदल मिलता है।


कंपनी ने बेंगलुरु में 150 सेंटर खोले हुए हैं। इसी के साथ कंपनी के प्रोग्राम्स से अब तक 3 हज़ार से भी अधिक बच्चे आगे निकाल चुके हैं। WizKlub के अनुसार, शिक्षा के वैश्विक मूवमेंट और योग्यता-आधारित कौशल के प्रति पुरस्कृत करियर ने भारतीय छात्रों के लिए ऐसी पूरक शिक्षा की आवश्यकता को जन्म दिया है।


आज भारत में अकेले पूरक शिक्षा के लिए संभावित बाजार का आकार 15 बिलियन डॉलर है।







  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Our Partner Events

Hustle across India