संस्करणों
विविध

मैने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत में किया : कागिसो रबाडा

YS TEAM
27th Jul 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

 दक्षिण अफ्रीका के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण के एक साल से भी कम समय के भीतर 21 बरस के कागिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार पाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए जिन्हें पांच और पुरस्कार भी मिले।

रबाडा छह व्यक्तिगत पुरस्कार जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले क्रिकेटर बन गए। इससे पहले हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स पांच पांच पुरस्कार जीत चुके हैं ।

रबाडा से जब पूछा गया कि उनके कैरियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ पल कौन सा रहा, उन्होंने कहा ,‘‘ हमने कई मैच खेले लेकिन भारत में जीती श्रृंखला सर्वश्रेष्ठ रही।’’ रबाडा को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर और वनडे क्रिकेटर भी चुना गया । वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर का पुरस्कार इमरान ताहिर ने जीता। रबाडा को दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों द्वारा चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और प्रशंसकों द्वारा चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार भी मिला ।

image


उनका छठा पुरस्कार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ गेंद का था जो उन्होंने जोहानिसबर्ग टी20 मैच में इंग्लैंड के जासन राय को फेंकी थी। अब तक वह छह मैचों में 24 . 70 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं जबकि वनडे में उन्होंने 20 मैचों में 21 . 45 की औसत से 37 विकेट लिये हैं। स्टीफन कुक को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ उदीयमान क्रिकेटर चुना गया जबकि नयी कप्तान डेन वान निएकर्क को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अहमद पटेल को सीएसए हाल आफ फेम में शामिल किया गया। - पीटीआई

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags