संस्करणों
विविध

गुलाबी गेंद के प्रयोग को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं गांगुली

8th Jun 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ईडन गार्डन्स पर सब कुछ सही रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जो दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से देश के पहले चार दिवसीय क्रिकेट मैच की मेजबानी की तैयारी कर रहा है।

ईडन की फ्लडलाइट की रोशनी में गांगुली को गुलाबी कूकाबूरा गेंद के साथ शूटिंग करते देखा गया। यह 18 से 21 जून को कैब सुपर लीग के फाइनल के प्रचार के लिए किया जा रहा है, जिसे स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव दिखाया जाएगा।

गांगुली ने इसमें कहा, ‘‘ईडन गार्डन्स भारत में पहले दिन रात्रि (चार दिवसीय) मैच की मेजबानी करेगा। इसने हमें जश्न के कई मौके दिए, अब यह एक और यादगार लम्हें की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है।’’ 

बाद में मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई की तकनीकी समिति के भी अध्यक्ष गांगुली ने कहा, ‘‘गुलाबी गेंद भविष्य है। यह टेस्ट क्रिकेट का सर्वोच्च प्रारूप होगा।’’ देश के पहले दिन रात्रि टेस्ट की मेजबानी पर नजरें टिकाए बैठा कैब स्थानीय लीग के फाइनल को सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा। गांगुली ने कहा, ‘‘मैच के टिकट मुफ्त होंगे और आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्कूलों में मुफ्त टिकट बांट रहा है।’’ 

मैच दोपहर ढाई बजे शुरू होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच देश में पहले संभावित दिन रात्रि टेस्ट की मेजबानी पर गांगुली ने कहा कि यह बीसीसीआई के कार्यक्रम पर निर्भर करेगा।

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags