WhatsApp के जरिए सिर्फ 30 सेकंड में मिलेगा लोन, CASHe ने लॉन्च किया ये खास फीचर

फिनटेक स्टार्टअप CASHe ने WhatsApp पर इंस्टैंट क्रेडिट लाइन फीचर लॉन्च किया है. स्टार्टअप का दावा है कि कोई भी यूजर महज 30 सेकंड में लोन हासिल कर सकता है. इसके लिए किसी भी डॉक्यूमेंट की जरुरत नहीं है. न ही कोई ऐप डाउनलोड करना है. न ही कोई ऐप्लीकेशन फॉर्म भरना है. फिर यह कैसे काम करता है?
0 CLAPS
0

फिनटेक सेक्टर दिन-दोगुनी रात चौगुनी प्रगति कर रहा है. इस सेक्टर में स्टार्टअप्स रोज नए-नए इनोवेशन कर रहे हैं. फिनटेक कंपनियों में ग्राहकों को लेकर एक तरह की होड़ मची हुई है. कंपनियां ग्राहकों को कम समय में और कम से कम झंझट में लोन बांट रही हैं. अब इसे फाइनेंस कंपनियों की आतुरता ही कहिएगा.

हाल ही में मुंबई स्थित फिनटेक स्टार्अप CASHeने एक खास फीचर लॉन्च किया है. स्टार्टअप ने WhatsApp पर अपने AI-पावर्ड चैटबॉट का उपयोग करते हुए इस इंडस्ट्री में अपनी तरह की पहली क्रेडिट लाइन सर्विस शुरू की है. इस सर्विस के जरिए कंपनी का मकसद ग्राहकों को जल्द से जल्द लोन बांटना है. इसके लिए ग्राहकों को सिर्फ अपना नाम टाइप करके एक नंबर पर भेजना है.

कंपनी ने आगे कहा कि यह इस तरह की क्रांतिकारी सेवा की पेश करने वाला पहला फिनटेक खिलाड़ी है. स्टार्टअप बिना किसी डॉक्यूमेंट, ऐप डाउनलोड या थकाऊ ऐप्लीकेशन फॉर्म भरने की आवश्यकता के बिना, तत्काल क्रेडिट लिमिट का वादा करता है.

सांकेतिक चित्र

भारत भर में लाखों WhatsApp यूजर WhatsApp पर ही CASHe से एक मिनट के भीतर 24/7 प्री-एप्रूव्ड क्रेडिट लिमिट का फायदा उठा सकते हैं. कोई भी ग्राहक CASHe के व्हाट्सएप नंबर +91 80975 53191 पर 'Hi' लिखकर बातचीत शुरू करके इस सर्विस का फायदा उठा सकता है. लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर फ्रैंडली सर्विस यूजर्स को कॉन्टैक्टलेस तरीके से तत्काल क्रेडिट दिलाने में मदद करेगी. यह सुविधा सभी वेतनभोगी (salaried) ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

इस सुविधा का आधार AI-पावर्ड बॉट है जो ग्राहक के इनपुट से मेल खाता है और ऑटोमैटिक KYC चेक करने के साथ एक फॉर्मल ऐप्लीकेशन की सुविधा देता है. एक बार वेरिफाई होने के बाद, स्टेप-बाय-स्टेप गाइड के जरिए से कुछ ही क्लिक में क्रेडिट लाइन सेट करता है. भेजे गए गए नाम के आधार पर उधार लेने वाले की डिटेल्स तैयार हो जाएगी.

CASHe के फाउंडर चेयरमैन वी. रमन कुमार ने कहा,

"यह हमारी 'कस्टमर फर्स्ट' अप्रोच है जो हमारी प्रोडक्ट इनोवेशन स्ट्रेटेजी में सबसे आगे है. आज के स्मार्ट कंज्यूमर तत्काल संतुष्टि और कॉन्टैक्टलेस सपोर्ट की मांग करते हैं. WhatsApp पर लॉन्च किया गया हमारा AI-पावर्ड चैटबॉट इस दिशा में एक कदम है. हमारा मानना ​​है कि इस तरह की एक इंडस्ट्री-फर्स्ट और इनोवेटिव सर्विस न केवल हमारे कस्टमर्स को सशक्त बनाएगी, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगी कि उन्हें क्रेडिट की अपनी मांग में बेस्ट-इन-क्लास एक्सपीरियंस मिले. WhatsApp के बड़े यूजर बेस का उपयोग करने से हमारे क्रेडिट फुटप्रिंट का भी काफी विस्तार होगा."

CASHe की WhatsApp चैट सर्विस WhatsApp Business प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है. यह (WhatsApp Business) एक एंटरप्राइज सॉल्यूशन है जो बिजनेसेज को WhatsApp पर नए और मौजूदा कस्टमर्स के साथ सरल, सुरक्षित और विश्वसनीय तरीके से कम्यूनिकेट करने में मदद करता है.

दुनियाभर में WhatsApp के दो अरब यूजर्स हैं. इनमें से एक चौथाई अकेले भारत से हैं. इस ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए, CASHe अपने एआई-पावर्ड चैटबॉट के जरिए इस सर्विस को लॉन्च करने वाला पहला फिनटेक खिलाड़ी बन गया है.

लॉन्च के बाद से, CASHe ने ऐप स्टोर पर 20 मिलियन से अधिक डाउनलोड्स रिकॉर्ड किए हैं. CASHe ने 4 लाख से अधिक कस्टमर्स को 4,000 करोड़ रुपये से अधिक के लोन बांटने का दावा किया है.

Latest

Updates from around the world