फ्लिपकार्ट ने मुंबई में खोला ऑनलाइन किराना स्टोर 'सुपरमार्ट'

By yourstory हिन्दी
May 10, 2019, Updated on : Thu Sep 05 2019 07:32:07 GMT+0000
फ्लिपकार्ट ने मुंबई में खोला ऑनलाइन किराना स्टोर 'सुपरमार्ट'
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सांकेतिक तस्वीर

प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने मुंबई में अपने ऑनलाइन किराना स्टोर सुपरमार्केट की शुरुआत की। दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु के बाद फ्लिपकार्ट का यह पांचवा सुपरमार्ट है। कंपनी ने 2017 में बेंगलुरु में ही किराने के सामान की बिक्री के लिए ऐसा ही सुपरमार्केट खोला था, लेकिन यह सिर्फ फ्लिपकार्ट के कर्मचारियों के लिए था।


फ्लिपकार्ट ने यह कदम आनलाइन किराना बाजार में बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लक्ष्य के तहत मुंबई में आनलाइन किराना स्टोर फ्लिपकार्ट सुपरमार्ट शुरू किया है। कंपनी ने फरवरी में इस स्टोर को बिना किसी शोर के शुरू किया था। सुपरमार्ट मुंबई में 91 पिनकोड क्षेत्रों में आपूर्ति देती है जो शहर का करीब 85 से 90 प्रतिशत बैठता है। फ्लिपकार्ट के किराने के सामानों में एफएमसीजी और दुग्ध उत्पादों सहित कई सारे सामान हैं।


पश्चिमी भारत में सुपरमार्ट को लॉन्च करके, फ्लिपकार्ट ने किसानों के साथ सहयोग करने, संगठनों और स्थानीय एमएसएमई का निर्माण करने की उम्मीद की है ताकि एक स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण किया जा सके, अर्थव्यवस्था में नौकरियों को जोड़ा जा सके और ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव लाया जा सके।


वॉलमार्ट की इस कंपनी ने करीब डेढ़ साल पहले ऑनलाइन किराना कारोबार की शुरुआत की थी। फिलहाल कंपनी की मौजूदगी बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली में है। कंपनी ने भिवंडी में ग्रॉसरी के लिए पूर्ति केंद्र बनाया है। कंपनी 10,000 उत्पादों की पेशकश करती है जिनमें 600 से 700 निजी लेबल हैं।


यह भी पढ़ें: कॉलेज में पढ़ने वाले ये स्टूडेंट्स गांव वालों को उपलब्ध करा रहे साफ पीने का पानी