फुल-स्टैक नट्स और ड्राई फ्रूट्स ब्रांड Farmley ने सीरीज ए फंडिंग में जुटाए 47 करोड़ रुपये

0 CLAPS
0

फुल-स्टैक नट्स और ड्राई फ्रूट्स ब्रांड Farmley (TechnifyBiz) ने सीरीज ए फंडिंग में 6 मिलियन डॉलर (करीब 47 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व DSG Consumer Partners और Alkemi Growth Capital ने मौजूदा निवेशकों Omnivore, Insitor Partners और अन्य एंजेल निवेशकों के साथ मिलकर किया था.

स्टार्टअप की स्थापना 2017 में IIT ग्रेजुएट्स आकाश शर्मा और अभिषेक अग्रवाल ने की थी. Farmley ने पिछले कुछ वर्षों में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कृषक समुदायों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले मेवा और सूखे मेवों को सॉर्स करने के लिए बैकएंड रिलेशन बनाए हैं. गहरी ग्राहक अंतर्दृष्टि और वर्षों के अनुसंधान एवं विकास के साथ, इसने भारत में 5 यूनिक प्रोसेसिंग यूनिट्स भी लगाई है. इसने Farmley को प्रीमियम गुणवत्ता वाले मेवों और सूखे मेवों का उत्पादन करने और अपने उपभोक्ताओं को किफायती दरों पर उपलब्ध कराने में सक्षम बनाया है. कंपनी ने 2020 में अपने प्री सीड राउंड में Omnivore और Insitor से 2 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

अपने फुल-स्टैक कोर पर खरा उतरते हुए, फार्मली के पास नट्स और ड्राई फ्रूट्स से प्राप्त 100 से अधिक प्रोडक्ट्स की वैरायटी है. ट्रेल मिक्स से लेकर मखाने से बने 100% मैदा-मुक्त पास्ता से लेकर नट्स से बने भुने हुए मच्छी तक, अलग-अलग प्रोडक्ट्स स्वादिष्ट और पोषण से भरपूर है.

पिछले 18 महीनों में, फार्मली ने इस कैटेगरी में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक बनने के लिए अपने रेवेन्यू को 10 गुना बढ़ाया है. उनके पास ओमनीचैनल डिस्ट्रीब्यूशन है, और उनके प्रोडक्ट टॉप 20 भारतीय शहरों में खुदरा स्टोरों के साथ-साथ सभी प्रमुख ई-कॉमर्स और क्विक कॉमर्स प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हैं. वे अमेरिका, मिडिल ईस्ट और ऑस्ट्रेलिया सहित चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी उपलब्ध हैं. फार्मली ने चैनल विस्तार, ब्रांड निर्माण और टीम बनाने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है.

फार्मली के को-फाउंडर आकाश शर्मा और अभिषेक अग्रवाल ने कहा, "फार्मली दिल से एक उपभोक्ता केंद्रित ब्रांड है. हम यहां विश्व स्तर पर पसंद किए जाने वाले ब्रांड बनने के लिए हैं. हमने भारत से शुरुआत की. हम कंज्यूमर-फर्स्ट अप्रोच में विश्वास रखते हैं. मेवे और सूखे मेवे उत्सव, अच्छे स्वास्थ्य और बेहतरीन स्वाद के पर्याय बन गए हैं. हम उन्हें दिन भर खाने के विभिन्न अवसरों में मिलाना चाहते हैं और हर पल को खास और यादगार बनाना चाहते हैं.”

DSG Consumer Partners में भारत के प्रमुख, हरिहरन प्रेमकुमार ने कहा, "हम बेस्ट क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स के साथ भारत के सबसे पसंदीदा सूखे मेवे और नट्स ब्रांड बनाने के मिशन पर आकाश और अभिषेक के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं. यह सेगमेंट बड़ा है और असंगठित बाजार का 95% हिस्सा बनाता है. असंगठित बाजार के प्रोडक्ट गुणवत्ता, स्वच्छता और मिलावट के मुद्दों से ग्रस्त हैं. फार्मली में मखाना पास्ता जैसे प्रीमियम गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट और इनोवेटिव प्रोडक्ट लॉन्च सुनिश्चित करता है. कंपनी एक मजबूत विकास पथ पर है और फाउंडर्स ने कस्टमर्स की समस्याओं को हल करते हुए शानदार टीम बनाई है.

Alkemi Growth Capital की पार्टनर डॉ मानसी अग्रवाल ने कहा, "उपभोक्ता गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स चाहते हैं जो स्वस्थ, स्वादिष्ट और पौष्टिक हों. अधिक संगठित ब्रांडों के लिए महत्वपूर्ण अवसरों के साथ कैटेगरी बड़ी है. फार्मली इस सेगमेंट में सबसे तेजी से बढ़ने वाले ब्रांडों में से एक है और टीम ने एक सस्टेनेबल सप्लाई चेन का निर्माण करते हुए कंपनी को एक प्रभावशाली पैमाने पर विकसित किया है."

Edited by रविकांत पारीक

Latest

Updates from around the world