[फंडिंग अलर्ट] अभिनेता सुनील शेट्टी ने कोच्चि स्थित हेल्थटेक स्टार्टअप वीरूट्स में किया निवेश

By yourstory हिन्दी
August 20, 2020, Updated on : Sat Aug 22 2020 08:28:24 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] अभिनेता सुनील शेट्टी ने कोच्चि स्थित हेल्थटेक स्टार्टअप वीरूट्स में किया निवेश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

2018 में प्रसिद्ध कल्याण प्रचारक और जैव-हैकर संजीव नायर द्वारा स्थापित वीरूट्स एपिजेनेटिक विज्ञान का उपयोग करके व्यक्तिगत जीवन शैली प्रबंधन में अग्रणी है।

अभिनेता, निर्माता और निवेशक सुनील शेट्टी।

अभिनेता, निर्माता और निवेशक सुनील शेट्टी



बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील शेट्टी ने लगभग 100 करोड़ रुपये के अनुमानित मूल्यांकन वाले स्टार्टअप वीरूट्स वेलनेस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (VWS) में एक अज्ञात राशि का निवेश किया है।


एक प्रेस रिलीज में सुनील शेट्टी ने कहा,

“मैं कंपनी के मुख्य मूल्यों और वेलनेस श्रेणी में इनोवेटिव विचार प्रक्रिया से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करता हूँ, इसलिए मैंने निवेश करने का निर्णय लिया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, "वीरूट्स एक ऐसी दुनिया को देखता है, जहाँ लोग अपने शरीर और दिमाग की ज़िम्मेदारी लेकर लंबे, और स्वस्थ जीवन को जीते हैं। वे आधुनिक विज्ञान, प्रौद्योगिकी और सदियों पुरानी कल्याण अवधारणाओं के बीच एक सुखद तालमेल प्रदान करते हैं, जिससे कल्याण उद्योग में इनोवेशन को जगह मिलती है। मैं सकारात्मक हूं कि ब्रांड के साथ मेरा जुड़ाव इसकी संभावनाओं को बढ़ावा देगा।”


2018 में प्रसिद्ध कल्याण प्रचारक और बायो-हैकर संजीव नायर द्वारा स्थापित वीरूट्स एक कोच्चि स्थित हेल्थटेक स्टार्टअप है और यह एपिजेनेटिक विज्ञान का उपयोग करके व्यक्तिगत जीवन शैली प्रबंधन में अग्रणी है। यह उन लोगों के लिए विश्व स्तर के अनुसंधान-आधारित उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने का दावा करता है जो स्वस्थ और उत्पादक जीवन जीने की आकांक्षा रखते हैं।





एपिजेनेटिक जीवन शैली संशोधन एक तीन-चरण विधि है जिसमें वीजेनोम टेस्ट, वीरूट्स ऐप- एपिलिमो और एक विस्तृत व्यक्तिगत जीवन शैली संशोधन योजना शामिल है। इस प्रक्रिया के माध्यम से यूजर्स को उन सभी बीमारियों के बारे में जानकारी मिलती है जो उन्हें अपने पूर्वजों से विरासत में मिली हों। यह जानकारी यूजर्स को उनके स्वास्थ्य के लिए संभावित खतरों को रोकने के लिए उनकी जीवन शैली को संशोधित करने में मदद करती है।


वीरूट्स के चिकित्सा और आनुवंशिक विशेषज्ञ यूजर के आनुवांशिकी और मेटाबोलिज़्म के आधार पर एक व्यक्तिगत कल्याण प्रबंधन योजना बनाते हैं। फंडिंग की खबरों पर प्रतिक्रिया करते हुए सजीव राजीव, अध्यक्ष और चीफ मेंटर, वीरूट्स, ने कहा,

“हम सुनील शेट्टी का स्वागत करते हुए बोर्ड पर लंबे समय तक चलने और युवा आंदोलन को विकसित करने के लिए रोमांचित हैं, जो कल्याण उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है। हमें लगता है कि बढ़ती स्वास्थ्य अनिश्चितताओं के बीच बाजार में बड़ी संभावनाएं हैं। जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों और महामारी के कारण सह-रुग्णता हमें रोग की रोकथाम पर अधिक जोर देती है और समुदाय की प्रतिरक्षा को बढ़ाती है।"

सुनील शेट्टी के अन्य निवेशों में भारत के पहला ऑनलाइन टैलेंट और कास्टिंग प्लेटफ़ॉर्म FTC और फिटनेस ऐप FITTR शामिल है, जिसने अप्रैल 2020 में एक प्री-सीरीज़ A Funding राउंड में Sequoia Capital से 2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


सुनील के स्टार्टअप Beardo, जो पुरुषों की ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स की रेंज उपलब्ध कराता है, उसने वेंचर कैटेलिस्ट से 0.5 मिलियन डॉलर और उसके बाद Marico Ltd. से लगभग 8-10 मिलियन डॉलर जुटाए थे।