[फंडिंग अलर्ट] एग्रीटेक स्टार्टअप Otipy ने SIG के नेतृत्व में सीरीज A राउंड में जुटाए $10.2 मिलियन

Otipy के सीरीज़ A राउंड में Omidyar Network India, Innoven Capital, और मौजूदा निवेशकों IPV, Pravega, और FactorE की भागीदारी भी देखी गई।
0 CLAPS
0

ताजा उपज के लिए सामुदायिक समूह खरीद मंच Otipy ने SIG के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में 10.2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड में Omidyar Network IndiaInnoven Capital और मौजूदा निवेशकों IPV (Inflection Point Ventures), Pravega, और FactorE की भागीदारी भी देखी गई।

एग्रीटेक स्टार्टअप ने पहले IPV के नेतृत्व में 2020 में 2 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

फंडिंग पर बोलते हुए, वरुण खुराना, फाउंडर और सीईओ, Otipy ने कहा, “हम उपभोक्ताओं, सामुदायिक नेताओं और किसानों के लिए Otipy मॉडल के साथ एक मजबूत प्रोडक्ट-मार्केट में फिट बैठते हैं। इसके अतिरिक्त, ताजा उपज एक उच्च दोहराव वाली श्रेणी है, जिसके परिणामस्वरूप उपभोक्ताओं से ऑर्डर्स की हाई फ्रैक्वेंसी होती है। फंडिंग का यह नया राउंड हमारे भविष्य के विकास पथ में हमारी आपूर्ति श्रृंखला में अतिरिक्त श्रेणियों को जोड़ने, इसे और अधिक कुशल बनाने और ताजा, पौष्टिक भोजन को सभी के लिए सुलभ बनाने के हमारे मिशन को तेज करने में हमारी सहायता करेगा।"

2020 में स्थापित, Otipy का फार्म-टू-फॉर्म डिलीवरी मॉडल सीधे किसानों से खरीदकर और 12 घंटे से कम समय में उपभोक्ताओं को ताजा उपज वितरित करके ताजगी के लिए अनुकूलित करता है।

मालिकाना मांग भविष्यवाणी इंजनों का उपयोग करते हुए, Otipy ताजा उपज का बहुत कम या कोई स्टॉकिंग सुनिश्चित नहीं करता है ताकि उपभोक्ताओं को सबसे ताज़ी उपज मिलें, फिर भी पारंपरिक आपूर्ति श्रृंखला की तुलना में उद्योग-परिभाषित अपव्यय मेट्रिक्स के साथ काम कर रहे हैं।

वरुण ने कहा, "ताजा उपज 35-40 प्रतिशत सकल मार्जिन श्रेणी है। हालांकि, यह अपव्यय है जो उन हाशिये को मारता है। हम उन पहली कंपनियों में से हैं जो अपने इनोवेटिव मॉडल के जरिए इसे नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

स्टार्टअप पूरे भारत में 10,000+ किसानों से हर महीने 2,500 टन से अधिक ताजा उपज प्राप्त करता है। Otipy ने कहा कि यह दो लाख से अधिक घरों के लिए पसंद का ई-किराना बन गया है।

Omidyar के डायरेक्टर इन्वेस्टमेंट्स, माधव टंडन ने कहा, “Otipy गुणवत्ता और मूल्य पर केंद्रित एक अद्वितीय फार्म-टू-टेबल फल और सब्जी ब्रांड का निर्माण कर रहा है। वे न केवल सही मायने में ताजा उपज देने में मदद करते हैं, बल्कि वे स्थानीय समुदाय के नेताओं और उन किसानों को भी लाभान्वित कर रहे हैं जिनसे वे सोर्सिंग कर रहे हैं। Otipy के साथ भागीदारी करने वाले किसान 20 प्रतिशत तक अधिक कमाते हैं और उन्हें तेजी से भुगतान भी किया जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, "उनके सामुदायिक नेता वितरण भागीदार भी प्रति माह दसियों हज़ार रुपये की सीमा में बड़ी अतिरिक्त आय अर्जित करने में सक्षम हैं। यह किसानों और इकोसिस्टम के लिए बाजारों और एकत्रीकरण के अवसरों तक बेहतर पहुंच को सक्षम करके मूल्य प्राप्ति को बढ़ाने पर हमारे ध्यान के साथ प्रतिध्वनित होता है।"

Latest

Updates from around the world