[फंडिंग अलर्ट] Uvi Health ने Titan Capital और अन्य के नेतृत्व में जुटाए $330K

महिलाओं के लिए डिजिटल हेल्थ स्टार्टअप इस प्री-सीड राउंड फंडिंग का उपयोग मोबाइल प्लेटफॉर्म बनाने और अपने PCOS कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए करेगा।
1 CLAP
0

महिलाओं के लिए एक डिजिटल हेल्थ स्टार्टअप Uvi Health ने Titan Capital और निवेशकों के अन्य प्रमुख समूहों के नेतृत्व में प्री-सीड फंडिंग राउंड में 330,000 डॉलर जुटाए हैं। इस फंडिंग राउंड में 9Unicorns, AngelList, और एंजल्स के एक समूह ने भाग लिया, जिसमें Mamaearth के को-फाउंडर ग़ज़ल अलघ, आरती गिल और मिहिर गदानी, Oziva के फाउंडर शामिल थे।

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप एक मोबाइल प्लेटफॉर्म बनाने और अपने पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Uvi Health की फाउंडर और सीईओ महक मलिक ने कहा, "बच्चे के जन्म के अलावा, प्रत्येक महिला को अपने जीवन में कम से कम एक प्रजनन स्वास्थ्य घटना का सामना करना पड़ेगा, जो PCOS, एंडोमेट्रियोसिस, यौन या श्रोणि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के रूप में प्रकट हो सकता है। इन घटनाओं की देखभाल करने से जुड़ा कलंक बहुत अधिक है, और ऐसे कोई किफायती विकल्प नहीं हैं जिन्हें महिलाएं बिना किसी निर्णय के विवेकपूर्वक एक्सेस कर सकें। Uvi Health में, इन विकारों के बावजूद महिलाओं को एक पूर्ण जीवन जीने में मदद करना हमारा मिशन है।"

Uvi Health की फाउंडर और सीईओ महक मलिक

हार्वर्ड की पूर्व छात्रा और पूर्व वीसी महक मलिक द्वारा स्थापित, Uvi Health विज्ञान समर्थित कार्यक्रमों का निर्माण करके पुरानी, ​​​​यौन और प्रजनन स्वास्थ्य विकारों से पीड़ित महिलाओं के लिए स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था को सरल बनाता है। कंपनी यह सुनिश्चित करती है कि उसके उपयोगकर्ताओं को एक ही छत के नीचे निदान, विशेषज्ञ परामर्श और जीवन शैली संशोधनों से सब कुछ लाकर एक अंत तक अनुभव प्राप्त हो। इसकी योजनाएँ डिजिटल रूप से वितरित, सस्ती और उच्च जांच वाले विशेषज्ञों के स्थानीय नेटवर्क द्वारा संचालित हैं।

Titan Capital के पार्टनर बिपिन शाह ने कहा, "शहरी क्षेत्रों में स्थित भारत के 75 प्रतिशत हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ, महिलाओं की स्वास्थ्य देखभाल की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। भारत में 220 मिलियन सक्रिय इंटरनेट महिला उपयोगकर्ता हैं, जो देखभाल के लिए ऑनलाइन समाधान की तलाश में हैं। अपने डिजिटल वितरण मॉडल के साथ Uvi Health उन महिलाओं के लिए समान अवसर तैयार करेगा जो भौगोलिक बाधाओं के कारण सर्वोत्तम देखभाल तक नहीं पहुंच पाती हैं।"

वर्तमान में, 4000+ महिलाएं इंस्टाग्राम और फेसबुक हैंडल पर Uvi Health के ऑनलाइन समुदाय का हिस्सा हैं। इसके अलावा, मंच सक्रिय रूप से टीम को मजबूत कर रहा है और प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग, ऑपरेशन, मार्केटिंग और सेल्स में हायरिंग कर रहा है। Uvi Health उन 11 स्टार्टअप्स में से एक था, जिन्हें Accel Partners ने अपने SeedToScale प्रोग्राम के लिए Founder Stack नाम से चुना था।

9Unicorns के को-फाउंडर डॉ. अपूर्व रंजन शर्मा के अनुसार, “जीवन शैली संबंधी विकारों में तेजी से वृद्धि हुई है जो महिलाओं की प्रजनन क्षमता को प्रभावित करती है।“

उन्होंने आगे कहा, "PCOS, एक हार्मोनल विकार, आज भारत में प्रजनन आयु वर्ग में 20 प्रतिशत महिलाओं को प्रभावित करता है, और बाद में जीवन में उनके लिए गंभीर पुराने स्वास्थ्य प्रभाव हो सकते हैं। इन मुद्दों के इर्द-गिर्द बहुत सारी गलत सूचनाएँ और वर्जनाएँ हैं। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि Uvi Health के विज्ञान समर्थित कार्यक्रम समय पर निदान और प्रजनन स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के उपचार के माध्यम से एक महिला के जीवन में क्या प्रभाव डाल सकते हैं।"

Latest

Updates from around the world