[फंडिंग अलर्ट] क्लिनिकल ब्यूटी टेक स्टार्टअप toothsi ने जुटाए 9 मिलियन डॉलर

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
January 21, 2022, Updated on : Mon Jan 24 2022 06:23:09 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] क्लिनिकल ब्यूटी टेक स्टार्टअप toothsi ने जुटाए 9 मिलियन डॉलर
मुंबई स्थित स्टार्टअप ने तकनीकी प्रगति, भौगोलिक विस्तार और ब्रांड निर्माण में निवेश करने की योजना बनाई है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

toothsi, मुंबई स्थित एट-होम स्माइल मेकओवर ब्रांड, ने Stride Ventures के नेतृत्व में डेट फंडिंग राउंड में $ 9 मिलियन (66.6 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।


एक आधिकारिक बयान में, स्टार्टअप ने कहा कि वह आधुनिक और उपभोक्ता-सामना करने वाली टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन में निवेश करने की योजना बना रहा है। वर्तमान में देश भर के 11 शहरों में मौजूद, फर्म का लक्ष्य अपने भौगोलिक पदचिह्न का विस्तार करना, ब्रांड को मजबूत करना और भारत में क्लिनिकल ब्यूटी कैटेगरी बनाना है।

अर्पी मेहता, को-फाउंडर और सीईओ, toothsi

अर्पी मेहता, को-फाउंडर और सीईओ, toothsi

toothsi की को-फाउंडर और सीईओ डॉ अर्पी मेहता ने कहा,

“हमने केवल तीन वर्षों में भारतीय बाजार में अपने लिए एक जगह बनाई है, और हमारे कारोबार का पांच गुना विस्तार हुआ है। हम भारतीयों को अपनी उपस्थिति में सुधार करने और सामाजिक परिस्थितियों में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने का अवसर प्रदान करने के लिए हमारे स्वास्थ्य तकनीक चिकित्सक निर्देशित मंच का लाभ उठाने का लक्ष्य रखते हैं। Stride Ventures के साथ हमारी साझेदारी हमें नई ऊंचाइयों तक पहुंचने और ग्राहक अनुभव को बढ़ाने में सक्षम बनाएगी।“


डॉ अर्पी मेहता, डॉ प्रवीण शेट्टी, डॉ मंजुल जैन और डॉ अनिरुद्ध काले द्वारा 2018 में स्थापित, कंपनी भारतीयों को अपने घर के आराम में पारंपरिक ब्रेसिज़ का एक सुविधाजनक विकल्प, अपने स्पष्ट संरेखण (clear aligners) के साथ एक बेहतर मुस्कान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह स्पष्ट संरेखक टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है जो प्रत्येक ग्राहक की आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित संरेखकों को डिजाइन करने के लिए इन-हाउस बनाया गया है।


डेंटल टेक कंपनी का दावा है कि उसने अनुभवी ऑर्थोडॉन्टिस्ट और डेंटिस्ट, टेक विशेषज्ञों और बिजनेस-माइंडेड प्रोफेशनल्स की एक टीम के साथ 65,000 से अधिक स्माइल मेकओवर प्लान तैयार किए हैं। इसने वित्त वर्ष 2021 में साल-दर-साल 5 गुना वृद्धि दर्ज की।


Stride Ventures के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर इशप्रीत सिंह गांधी ने कहा,

“toothsi के साथ यह साझेदारी नए जमाने के हेल्थकेयर स्टार्टअप्स के साथ जुड़ने की दिशा में हमारा नवीनतम प्रयास है। कंपनी द्वारा दिखाई गई शानदार वृद्धि उत्कृष्टता के प्रति उनकी टीम की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। अनुकूलन योग्य अदृश्य संरेखकों के रूप में रूढ़िवादी मुद्दों के लिए उनका विघटनकारी समाधान इस उपभोक्ता-संचालित स्थान में लहरें पैदा कर रहा है और 35 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया है।”


ऑर्थोडोंटिक प्रोडक्ट्स के अलावा, toothsi ओरल केयर प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत रेंज प्रदान करता है जैसे कि नए युग के सोनिक टूथब्रश, उन्नत दांतों को सफेद करने वाले प्रोडक्ट जो इनेमल-सुरक्षित अवयवों का उपयोग करते हैं, और एलाइनर एक्सेसरीज़ इस प्रकार सेवाओं और प्रोडक्ट्स दोनों का एक शानदार पोर्टफोलियो बनाते हैं। स्किनकेयर क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता में विविधता लाते हुए, toothsi ने एक सिस्टर ब्रांड, Skinnsi पेश किया जो घर पर लेजर बालों को हटाने की सेवाएं और त्वचा उपचार प्रदान करता है। Skinnsi की निकट भविष्य में कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान सेवाओं का एक विस्तृत पोर्टफोलियो बनाने की योजना है।


toothsi ने पिछले साल जनवरी में Think Investments - सैन फ्रांसिस्को स्थित हेज फंड, JM Financial के निमेश कंपानी के पारिवारिक कार्यालय, API Holdings (Ascent Health) के को-फाउंडर और सीईओ सिद्धार्थ शाह, Livspace के को-फाउंडर और सीओओ रमाकांत शर्मा से सीरीज ए फंडिंग में $ 5 मिलियन जुटाए थे। बाद में उसी वर्ष, इसे Eight Roads Ventures, Think Investments, और Mankekar Family Office से बी फंडिंग में $20 मिलियन मिले।


Edited by Ranjana Tripathi