D2C फैशन ब्रांड Bewakoof ने IvyCap Ventures से जुटाए 4 मिलियन डॉलर

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
March 19, 2021, Updated on : Mon Mar 22 2021 06:17:54 GMT+0000
D2C फैशन ब्रांड Bewakoof ने IvyCap Ventures से जुटाए 4 मिलियन डॉलर
D2C फैशन ब्रांड Bewakoof नए ग्राहकों को बेहतर ग्राहक अनुभव, टेक्नोलॉजी और नई प्रोडक्ट कैटेगरी में निवेश करेगा क्योंकि यह विकास के अगले चरण के लिए तैयार है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) फैशन ब्रांड Bewakoof ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने IvyCap Ventures से 4 मिलियन डॉलर (30 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।


आधिकारिक बयान के अनुसार, कंपनी का इरादा बेहतर ग्राहक अनुभव, टेक्नोलॉजी और नई प्रोडक्ट कैटेगरी में धन का निवेश करना है क्योंकि यह विकास के अगले चरण के लिए तैयार है।


कंपनी ने कहा कि ताजा फंडिंग कंपनी को वित्त वर्ष 2024 तक 1000 करोड़ रुपये की वृद्धि की ओर ले जाने में मदद करेगी।


कंपनी ने बयान में कहा, "IvyCap Ventures Trust Fund II से Bewakoof ने 30 करोड़ रुपये जुटाए हैं। उनकी पिछली फंडिंग के 10 महीने बाद ताजा फंडिंग आई है। पिछले साल, अक्टूबर 2019 में Investcorp से फंडिंग जुटाने के बाद Bewakoof ने मई 2020 में 8 करोड़ रुपये जुटाए थे।"


नए विकास के बारे में बोलते हुए, Bewakoof.com के को-फाउंडर और डायरेक्टर प्रबकिरन सिंह ने कहा,


“पिछले कुछ वर्षों में काफी वृद्धि हुई है, हम टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन के माध्यम से ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने और एक मजबूत टीम बनाने के लिए निवेश करना जारी रखेंगे। हमें वित्त वर्ष 2024 तक रेवेन्यू के रूप में 1000 करोड़ रुपये के पार जाने की उम्मीद है, जो देश में एक फैशन खिलाड़ी द्वारा 1000 करोड़ रुपये को छूने के लिए सबसे तेज यात्रा में से एक होगा।"

Bewakoof के फाउंडर और सीईओ प्रबकिरन सिंह

Bewakoof के फाउंडर और सीईओ प्रबकिरन सिंह

2012 में प्रबकिरन और सिद्धार्थ मुनोत द्वारा स्थापित, Bewakoof.com एक D2C फैशन ब्रांड है जिसे सोशल मीडिया पर बनाया गया है, जिसमें कंटेंट मार्केटिंग एक महत्वपूर्ण विकास रणनीति है।


ब्रांड कैजुअल-वियर में अपने ऑफर्स के लिए लोकप्रिय है और हाल ही में इंडो-फ्यूजन एथनिक और स्लीपवियर के साथ-साथ Marvel, DC Comics, Looney Tunes, Star Wars, F.R.I.E.N.D.S, और Disney के साथ सहयोग किया है।


Investcorp, Uniqorn Ventures, Pratithi Trust और ऐंजल इनवेस्टरेस जैसे संस्थागत निवेशकों द्वारा समर्थित, स्टार्टअप ने FY19 में 200 करोड़ रुपये से अधिक का रेवेन्यू दर्ज करने का दावा किया है।


महामारी के कारण, कंपनी को उम्मीद है कि प्री-कोविड संख्या की तुलना में रेवेन्यू 30-35 प्रतिशत कम होगा, लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर होने की उम्मीद है।


निवेश पर टिप्पणी करते हुए, विक्रम गुप्ता, फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर, IvyCap Ventures Advisors Pvt Ltd ने कहा, “Bewakoof के कंटेंपरेरी ऑफर इसे इंडस्ट्री के क्षेत्र में बाकी हिस्सों से बाहर खड़ा करते हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों के साथ एक मजबूत संबंध बनाया है और हमें विश्वास है कि हमारा निवेश बाजार में अपना नेतृत्व स्थापित करने में मदद करेगा। हम विकास के इस अगले चरण में प्रबकिरन और मौजूदा निवेशकों के साथ काम करके बेहद खुश हैं।”