[फंडिंग अलर्ट] D2C इनरवियर ब्रांड Freecultr ने सिक्स्थ सेंस वेंचर्स व अन्य निवेशकों से सीरीज A में जुटाई 5 मिलियन डॉलर की फंडिंग

3 CLAPS
0

D2C प्रीमियम इनरवियर, लॉन्गवियर और एक्टिववियर ब्रांड Freecultr ने बुधवार को घोषणा की है कि उसने सिक्स्थ सेंस वेंचर्स के नेतृत्व में सिक्स्थ सेंस इंडिया अपॉर्चुनिटीज फंड के माध्यम से सीरीज ए राउंड में 5 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

इस दौरान कंपनी ने कहा है कि वह मुख्य रूप से उपभोक्ता पहुंच, गहन ब्रांड निर्माण और उत्पाद व श्रेणी विस्तार के लिए टीम के विस्तार के लिए इस फंडिंग को इस्तेमाल करेगी।

श्रेय लूथरा और हर्षित विज द्वारा 2019 में स्थापित यह कंपनी भारत में पुरुषों और महिलाओं के लिए पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ और तकनीकी रूप से उन्नत इनरवियर, लाउंजवियर और एक्टिववियर पेश करके बाजार में क्रांति लाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। ब्रांड अपने आरामदेह परिधान ब्रांड के लिए कपड़ों के मालिकाना मिश्रणों का उपयोग करता है।

Freeecultr के उत्पादों में बनियान और अंडरशर्ट, बॉटमवियर सहित बॉक्सर शॉर्ट्स, ब्रीफ और ट्रंक शामिल हैं।यह ब्रांड मास्क के साथ ही और भी सामान अपने ग्राहकों को प्रदान करता है।

Freecultr बॉटम वियर और टॉपवियर

इस दौरान हर्षित ने कहा,

"पिछले दो वर्षों में हमारी वृद्धि ने दिखाया है कि प्रीमियम, तकनीकी रूप से उन्नत और टिकाऊ इंटिमेटवियर के लिए उपभोक्ताओं के बीच एक बड़ी मांग है। इस निवेश के साथ, हम अब इस बढ़ते बाजार के बड़े हिस्से पर कब्जा करने के लिए अपने उत्पाद विकास और मार्केटिंग में गहरा निवेश करने के लिए तैयार हैं।”

श्रेय कहते हैं, "टिकाऊ लेकिन आरामदायक इंटिमेटवियर के लिए अत्याधुनिक फैब्रिक ब्लेंड्स का उपयोग करने पर फ्रीकल्चर का अनूठा फोकस हमारे ग्राहकों के लिए बेहतर साबित हुआ है। सिक्स्थ सेंस वेंचर्स और हमारे अन्य निवेशकों ने हमारे ब्रांड की कहानी में जो विश्वास रखा है, उससे हम रोमांचित हैं और भारत से सबसे नए कम्फर्ट वियर अपैरल ब्रांड बनने की उम्मीद कर रहे हैं।”

स्टार्टअप को यूनिकॉर्न डी2सी ब्रांड बोट लाइफस्टाइल के सह-संस्थापक अमन गुप्ता (बोट में सीएमओ), समीर मेहता (बोट के CPO) और डी2सी ब्रांड वेकफिट के सह-संस्थापक चैतन्य रामलिंगगौड़ा और स्माइल ग्रुप के को-फाउंडर मनीष विज से भी निवेश प्राप्त हुआ है।

सिक्स्थ सेंस वेंचर्स के संस्थापक और सीईओ निखिल वोरा ने कहा, “हमारा मानना है कि भारतीय इनर-वियर श्रेणी अब इसके लिए तैयार है। फ्रीकल्चर अपने उत्पाद-प्रथम और डिजिटल दृष्टिकोण के साथ नए युग के ग्राहकों के बीच अपने लिए एक मजबूत जगह बना रहा है। जिस तरह से संस्थापक एक व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो जुड़ाव और बेहतर आपूर्ति श्रृंखला क्षमता बनाने के लिए व्यवसाय मॉडल का निर्माण कर रहे हैं, हम उसे पसंद करते हैं। हम हर्षित और श्रेय के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि Freecultr विकास के अपने अगले चरण में है।”

Edited by Ranjana Tripathi