[फंडिंग अलर्ट] D2C ज्वैलरी ब्रांड Melorra ने जुटाए 24 मिलियन डॉलर

Melorra, जोकि D2C फाइन ज्वैलरी ब्रांड है, जो रोजमर्रा के पहनने के लिए किफायती, हॉलमार्क और ट्रेंडी ज्वैलरी डिजाइन करता है, ने 9Unicorns, Symphony International Holdings Limited, Value Quest, Venture Catalysts, Param Capital और फैमिली ऑफिस के नेतृत्व में फंडिंग राउंड में 24 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।
0 CLAPS
0

D2C (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) ज्वैलरी ब्रांड, Melorra ने बुधवार को कहा कि उसने 9Unicorns, Symphony International Holdings Limited, Value Quest, Venture Catalysts, Param Capital और पारिवारिक कार्यालयों के नेतृत्व में एक फंडिंग राउंड में 24 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं।

Melorra नई पूंजी का उपयोग टेक्नोलॉजी को अपग्रेड करने, ब्रांड मार्केटिंग को बढ़ाने और पूरे भारत में अपने अनुभव केंद्रों का विस्तार करने के लिए करेगी। कंपनी का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में 1 अरब डॉलर के राजस्व का लक्ष्य है।

Melorra वर्तमान में उपभोक्ताओं को भारत में बीआईएस हॉलमार्क वाले सोने के आभूषण खरीदने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए एक अभियान चला रहा है।

सरोजा येरामिल्ली, फाउंडर और सीईओ, Melorra

फंडिंग के बारे में बोलते हुए, Melorra की फाउंडर और सीईओ, सरोजा येरामिली ने कहा, “स्थापना के बाद से Melorra लगातार तेजी से आगे बढ़ रहा है। सोने के बारे में धारणा में बदलाव की आवश्यकता की पहचान करने से लेकर यह सुनिश्चित करने तक कि भारत के सभी 718 जिलों में हॉलमार्क वाले सोने के आभूषण हैं, Melorra की यात्रा अविश्वसनीय रूप से पूर्ण रही है।”

2016 में स्थापित, Melorra ने 718 भारतीय जिलों में हॉलमार्क वाला सोना पहुंचाया है। स्टार्टअप का दावा है कि उसने अब तक भारत के 2,700 से अधिक शहरों में उपभोक्ताओं को पाया है और साल-दर-साल 200 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

9Unicorns के को-फाउंडर डॉ. अपूर्व रंजन शर्मा ने कहा, “भारत में गोल्ड ज्वैलरी ब्रांड बहुतायत में हैं। जबकि परंपरागत रूप से, सोने के आभूषण कुछ भारी और अवसर की छवियों को जोड़ते हैं, Melorra ने उस बाधा को तोड़ दिया है और कैसे! यह सुनिश्चित करके कि सोना अपने जीवन के हर चरण में हर महिला के लिए फैशनेबल बन जाए, ब्रांड ने इस सेगमेंट में किसी अन्य के विपरीत विकास पथ को चार्ट किया है। और Melorra का सोना - हॉलमार्क, गुणवत्ता और विविधता की गारंटी के साथ आता है। हम ब्रांड को लगातार विकास की अपनी यात्रा में अगले कदम उठाने में सक्षम बनाने में प्रसन्न हैं।“

कंपनी ने अपना विजन ज्वैलरी में फास्ट-फैशन मॉडल लाने के लिए जोड़ा है, जहां स्टार्टअप हर हफ्ते एक नया कलेक्शन और हर शुक्रवार को 75 डिजाइन लॉन्च करता है। ये सभी ग्लोबल फैशन ट्रेंड से प्रेरित हैं। Melorra की टीम ने पेरिस और मिलान फैशन वीक का दौरा किया और वैश्विक फैशन ब्रांडों द्वारा लॉन्च किए गए 26 सूक्ष्म रुझानों को चुना।

अनिल थडानी, सिम्फनी इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड के निवेश प्रबंधक, सिम्फनी एशिया के अध्यक्ष, ने कहा, "चूंकि Melorra अपनी डिजिटल क्षमताओं और विघटनकारी व्यापार मॉडल के माध्यम से फास्ट-फैशन ज्वैलरी व्यवसाय को नया रूप देना और बदलना जारी रखता है, सिम्फनी कंपनी की निरंतर कहानी का हिस्सा बनकर खुश है क्योंकि यह पसंद का भारतीय ज्वैलरी ब्रांड बन गया है।"

Melorra पर सभी सोने के आभूषण बीआईएस प्रमाणित हैं। आगे बढ़ते हुए, ब्रांड अपनी अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट लॉन्च करेगा। Melorra, जिसका लक्ष्य भारत का सबसे बड़ा डेली वियर ब्रांड बनना है, का वर्तमान में लगभग 350 करोड़ रुपये का राजस्व है।

Value Quest Investment Advisors के फाउंडर और एमडी रवि धर्मशी ने कहा, "Melorra का वैश्विक स्तर पर एक बड़ा योग्य बाजार है, डिजाइन पर मजबूत प्रतिस्पर्धात्मक लाभ, एक अनुभवी और भावुक टीम है, और यह सब एक तेजी से व्यापार वित्तीय मॉडल के साथ स्केलेबल है।”


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।

TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।

Edited by Ranjana Tripathi