[फंडिंग अलर्ट] D2C फूड स्टार्टअप Anveshan ने DSG Consumer Partners, Titan Capital, अन्य के नेतृत्व में जुटाए 3.67 करोड़ रुपये

D2C फूड स्टार्टअप Anveshan नई प्रतिभाओं को हायर करने और अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को मजबूत और मानकीकृत करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा। यह अपनी परिचालन प्रक्रियाओं को भी बढ़ाएगा, गुणवत्ता नियंत्रण मापदंडों में सुधार करेगा और नए प्रोडक्ट्स का अनुसंधान एवं विकास करेगा।
0 CLAPS
0

D2C हेल्दी फूड ब्रांड अन्वेषन (Anveshan) ने गुरुवार को कहा कि उसने DSG Consumer Partners के नेतृत्व में Titan Capital और Avaana Capital से अंजलि बंसल के साथ सीड राउंड में 3.67 करोड़ रुपये जुटाए। boAt Lifestyle और Beardo के फाउंडर्स सहित मौजूदा निवेशकों ने भी इस राउंड में भाग लिया।

2020 की शुरुआत में तीन IIT-गुवाहाटी के पूर्व छात्रों आयुषी खंडेलवाल, अखिल कंसल और कुलदीप परेवा द्वारा स्थापित, Anveshan पारंपरिक आयुर्वेदिक तरीकों को अपनाते हुए सीधे भारतीय किसानों से प्राप्त उच्च गुणवत्ता, प्राकृतिक, सस्ते और न्यूनतम संसाधित फूड प्रोडक्ट्स प्रदान करता है।

एक बयान के अनुसार, स्टार्टअप नई प्रतिभाओं को हायर करने और अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को मजबूत और मानकीकृत करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

निवेश के बारे में बात करते हुए, Anveshan की को-फाउंडर आयुषी खंडेलवाल ने कहा, “हम, एक ब्रांड के रूप में, एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनना चाहते हैं जो किसानों और अंतिम उपभोक्ताओं के बीच की खाई को पाट सके। फंडिंग का उपयोग हमारे गुणवत्ता नियंत्रण विधियों, कच्चे माल की सोर्सिंग, नए प्रोडक्ट्स के अनुसंधान एवं विकास और पैकेजिंग इनोवेशंस को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा। हम अपने प्रोडक्ट्स की टेस्टिंग के लिए इन-हाउस लैब भी स्थापित करना चाहते हैं। 

Anveshan के को-फाउंडर अखिल कंसल ने कहा, “हम Anveshan को स्वास्थ्य का पर्याय मानते हैं। हम बेहतर प्रोडक्ट्स डेवलप करने और प्रदान करने का इरादा रखते हैं जो बाजार में उन लोगों को पार करते हैं और उपभोक्ता मांगों को पूरा करते हैं। हम अपने सभी प्रोडक्ट्स के लिए एंड-टू-एंड ट्रैसेबिलिटी बनाने के लिए काम कर रहे हैं।"

Anveshan के को-फाउंडर कुलदीप परेवा ने कहा, “Anveshan का मिशन हमेशा गांवों में अधिक से अधिक छोटे वेंचर स्थापित करके ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना होगा। साथ ही, हमें अपने किसानों और अंतिम उपभोक्ताओं के बीच की खाई को पाटने की जरूरत है।”

निवेश पर टिप्पणी करते हुए, हरिहरन प्रेमकुमार, इन्वेस्टमेंट डायरेक्टर एंड इंडिया हेड, DSG Consumer Partners, ने कहा,

“Anveshan एक स्पष्ट दृष्टि और शानदार टीम वाला स्टार्टअप है। यह भारत में फूड इंडस्ट्री के परिदृश्य को बदलने की इच्छा रखता है, प्राकृतिक और असंसाधित प्रोडक्ट्स को सबसे आगे लाता है। ब्रांड प्राकृतिक स्थानीय भारतीय भोजन के छिपे हुए रत्नों का महिमामंडन करता है और हमारे लंबे समय से खोए हुए पारंपरिक ज्ञान पर जोर देता है। हमें विश्वास है कि कंपनी अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण प्रोडक्ट प्रदान करने में उत्कृष्टता हासिल करेगी।"


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।

TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।

Tech30 2021 के लिए आवेदन अब खुले हैं, जो भारत के 30 सबसे होनहार टेक स्टार्टअप्स की सूची है। Tech30 2021 स्टार्टअप बनने के लिए यहां शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए अप्लाई करें या नॉमिनेट करें।