स्मॉल बिजनेस लेंडर Kinara Capital ने इंडसइंड बैंक से जुटाए 10 मिलियन डॉलर

स्मॉल बिजनेस लेंडर Kinara Capital भारत में मैन्युफैक्चरिंग, ट्रेडिंग और सर्विस सेक्टर्स में MSME फायनेंशियल इनक्लुजन के विस्तार के लिए 10 मिलियन डॉलर के नए निवेश का उपयोग करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

छोटे व्यवसायों के ऋणदाता Kinara Capital ने सोमवार को घोषणा की कि उसने यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (DFC) से 100 प्रतिशत गारंटी के साथ इंडसइंड बैंक से 10 मिलियन डॉलर (74 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।


मौजूदा निवेशकों Gaja Capital, GAWA Capital, Michael & Susan Dell Foundation (MSDF), और Patamar Capital ने भी इस राउंड में भाग लिया, जो 100 करोड़ रुपये के ऋण और इक्विटी दौर का हिस्सा है।

एक प्रेस बयान के अनुसार, इस निवेश का उपयोग Kinara Capital द्वारा भारत में मैन्युफैक्चरिंग, ट्रेडिंग और सर्विस सेक्टर्स में MSME वित्तीय समावेशन के विस्तार के लिए किया जाएगा।

छोटे व्यवसाय उद्यमियों को आगे उधार देने के लिए $ 10 मिलियन का निवेश, IndusInd Bank के इम्पैक्ट इन्वेस्टिंग डिवीजन से पाँच वर्षों में तैनात किया जाएगा, जो कि DFC से समर्थन के साथ, अमेरिकी संघीय सरकार का हिस्सा और एक उभरते हुए मार्केट इम्पैक्ट लीडर है। किनारा कैपिटल, इंडसइंड बैंक और डीएफसी के बीच यह तीन-तरफ़ा साझेदारी उद्यमिता, वित्तीय समावेशन और नौकरी सृजन को बढ़ावा देने के लिए संगठनों के साझा लक्ष्यों को एकजुट करती है।


इंडसइंड और DFC के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बोलते हुए किनारा कैपिटल की फाउंडर और सीईओ हार्दिका शाह ने कहा,

"इंडसइंड और डीएफसी के साथ हमारी साझेदारी भारत में अधिकांश छोटे उद्यमियों द्वारा सामना की जाने वाली क्रेडिट बाधा को कम करने के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।"

उन्होंने आगे कहा, “MSMEs भारत की अर्थव्यवस्था को आय सृजन और रोजगार सृजन के साथ गैल्वनाइज करते हैं, और व्यवसायों के लिए इस वर्ष के पुनर्निर्माण और विकास के लिए वित्तपोषण की बढ़ती मांग है। इंडसइंड बैंक और डीएफसी के इस निवेश से छोटे व्यवसायों के वित्तीय समावेशन में तेजी आएगी, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं का विकास होगा।"

हार्दिका शाह, फाउंडर और सीईओ, Kinara Capital

हार्दिका शाह, फाउंडर और सीईओ, Kinara Capital

फास्ट और फ्लैक्सीबल लोन

2011 में स्थापित, Kinara Capital छोटे व्यवसाय उद्यमियों से जमानत लेने के बिना 2-25 लाख रुपये के तेज और लचीले ऋण प्रदान करता है।


बेंगलुरु स्थित Kinara Capital एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है और यह क्रेडिट निर्णय प्रक्रिया को तेजी से ट्रैक करने के लिए कागजी कार्रवाई को खत्म करने और ग्राहकों और कर्मचारियों दोनों के लिए समय बचाने में मदद करता है। यह 56,000+ कोलेट्रल-फ्री लघु व्यवसाय ऋणों में अब तक 2,000 करोड़ रुपये का वितरण करने का दावा करता है।

90+ शहरों में 110 शाखाओं के साथ परिचालन, Kinara Capital एक महिला-बहुमत प्रबंधन टीम का दावा करती है और विश्व स्तर पर अपने नवाचारों के लिए पहचानी जाती है।

निवेश पर टिप्पणी करते हुए, लॉरेन रॉडविन, प्रबंध निदेशक, सोशल एंटरप्राइज फाइनेंस टीम, यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (DFC) के ऑफिस ऑफ डेवलपमेंट क्रेडिट ने कहा, "हम उन संगठनों को पकड़ते हैं जिन्हें हम बहुत हाई स्टैंडर्ड के लिए फंड करते हैं और Kinara Capital एक रोल मॉडल है जब यह अंतिम-मील वितरण की बात आती है। Kinara Capital से वित्तीय समावेशन के प्रति प्रतिबद्धता ने हमारे लिए भारत के छोटे व्यवसाय उद्यमियों को सहयोगात्मक रूप से मदद करना संभव बना दिया है। हम भारत में विविध MSME क्षेत्र की उच्च क्षमता और उच्च संभावनाओं से प्रेरित हैं और इंडसइंड और किनारा कैपिटल दोनों के साथ साझेदारी कर रहे हैं।”