[फंडिंग अलर्ट] एडटेक प्लेटफॉर्म Bambinos.live ने HNI और एंजल इन्वेस्टर्स से सीड राउंड में जुटाए $500K

आधिकारिक बयान के अनुसार, Bambinos.live इस नई फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट, अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज की कैटेगरी में कोर्स कंटेंट को बढ़ाने के लिए करेगा।
0 CLAPS
0

डिजिटल एकेडमी फॉर एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज Bambinos.live ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने HNI और एंजल इन्वेस्टर्स से अपने सीड राउंड में $500,000 जुटाए हैं, जिसमें Cure.Fit के को-फाउंडर और Eat.Fit के सीईओ अंकित नागोरी; नीरज अग्रवाल, Xto10x के को-फाउंडर और सीओओ; अभिषेक नाग (Angel List), बिजनेस डेवलपमेंट के डायरेक्टर, Netflix India और MEL का फैमिली फंड आदि शामिल हैं।

अंकित हेतमसारिया और आशीष गुप्ता द्वारा जून 2020 में स्थापित, Bambinos.live ने 4-12 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए विजुअल आर्ट्स, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, डांस, म्यूजिक और कम्यूनिकेशंस में 15,000+ से अधिक बच्चों को 40+ लाइव इंटरैक्टिव ऑनलाइन कोर्सेज प्रदान करने का दावा किया है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, Bambinos.live इस नई फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट, अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज की कैटेगरी में कोर्स कंटेंट को बढ़ाने के लिए करेगा।

नए विकास के बारे में बोलते हुए, Bambinos.live के को-फाउंडर और सीईओ आशीष गुप्ता ने कहा, “पिछले दस महीनों में, हमने माता-पिता की अपने बच्चों के लिए एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज की मांग में वृद्धि देखी है। वर्तमान में भारत, सिंगापुर, जापान, कोरिया, कनाडा और मिडिल ईस्ट सहित हमारे प्लेटफॉर्म पर 15,000+ बच्चे रजिस्टर्ड हैं।"

Bambinos.live के को-फाउंडर (L-R) आशीष गुप्ता (सीईओ), अंकित हेतमसारिया (सीओओ)

उन्होंने आगे कहा, "नई फंडिंग हमें अपनी कंपनी को ग्रो करने और नए प्रोडक्ट्स और रेवेन्यू स्ट्रीम्स को जोड़ने में सक्षम बनाएगी। हमने एजुकेटर्स और कंटेंट डिजाइनर्स का एक मजबूत नेटवर्क बनाया है, जो हमें अपने इन-क्लास अनुभव के माध्यम से अलग करने में मदद करता है।"

इसके अलावा, हमने हाई-एफिसिएंसी वाले मॉडल के साथ एक स्ट्रोंग ऑपरेशनल कंट्रोल बनाया है। यह हमारी लागत को कम रखता है और कस्टमर एक्सपिरियंस में हाई-कंसिस्टेंसी प्रदान करता है। हमारा विचार एक बच्चे को स्कूल के बाहर कई रुचियों को खोजने में मदद करना है, साथ ही उसे कुछ क्रिटिकल लाइफ स्किल्स देने में मदद करना भी है। हमारे सभी प्रोग्राम ऑफलाइन की तुलना में सीखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए चुने गए और डिजाइन किए गए हैं।"

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने हाल ही में भारत भर में फ्रंटलाइन वर्कर्स के बच्चों के लिए अपने सभी लाइव एक्स्ट्रा करिकुलर क्लासेस को मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए 'Fight Against Covid' कैंपेन की घोषणा की थी। यह कैंपेन जून से शुरू होने वाली एक महीने की पहल है, जो फ्रंटलाइन वर्कर्स के बच्चों को मजेदार लर्निंग एक्टिविटीज़ में व्यस्त रखता है और उन्हें चल रही कोविड-19 महामारी के मानसिक प्रभावों से निपटने में मदद करता है।

इस ताजा फंडिंग की मदद से, स्टार्टअप अगले छह महीनों में $ 2 मिलियन ARR के रेवेन्यू को हिट करने का लक्ष्य बना रहा है, स्टार्टअप ने दावा किया है।

इन्वेस्टमेंट पर कमेंट करते हुए, Xto10x के को-फाउंडर और सीओओ, नीरज अग्रवाल ने कहा, “मैं एक्स्ट्रा करिकुलर लर्निंग में एक इकोसिस्टम के निर्माण के लिए Bambinos.live टीम का समर्थन करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। कोर्स से अलग सीखने के लिए एक बहुत बड़ा स्थान है और यह उस समय की आवश्यकता है जब एक बच्चे के सफल होने के लिए अकेडमिक एक्सीलैंस अब पर्याप्त नहीं हो सकती है। आशीष और अंकित बहुत अनुभवी ऑपरेटर हैं और एडटेक में इस कैटेगरी को बढ़ाने के लिए सही बिल्डिंग ब्लॉक्स लगा रहे हैं।”

Latest

Updates from around the world