[फंडिंग अलर्ट] एडटेक स्टार्टअप Inzpira ने सीड राउंड में जुटाए 2.3 करोड़ रुपये

केरल स्थित स्टार्टअप ने अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने, ब्रांड उपस्थिति बढ़ाने और अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए नए फंड का उपयोग करने की योजना बनाई है।
0 CLAPS
0

वयस्कों और बच्चों के लिए एआई-सक्षम, ऑन-डिमांड लाइव लैंग्वेज लर्निंग और सॉफ्ट-स्किल्स ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म Inzpira ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने अपने सीड फंडिंग के हिस्से के रूप में 2.3 करोड़ रुपये जुटाए हैं। राउंड का नेतृत्व Avalon Consulting के चेयरमैन राज नायर और JLL के कार्यकारी निदेशक गोपीनाथ लटपते ने किया।

राउंड में शामिल होने वाले अन्य निवेशकों में अरविंद कपिल (कंट्री हेड - रिटेल लेंडिंग, HDFC Bank), यश चमरिया (जॉइंट वीपी, Piramal Capital), नवीन राजू (कार्यकारी निदेशक, TIE Mumbai), अजय नायर (एसोसिएट पार्टनर, IBM), पी श्रीकुमार, वेदिका थोराट, अब्दुल गफूर, ज्योति राहुल देवजानी, अक्षर पंचमिया, दीपेन शाह, विकास सिसोदिया, मनीष मनोज, मन्नन मनोज, माइकल सैमुअल, पंकज रामचंद्रन और रोशन अजीतकुमार शामिल हैं।

केरल स्थित स्टार्टअप ने अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने, ब्रांड उपस्थिति बढ़ाने और अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने के लिए नए फंड का उपयोग करने की योजना बनाई है।

Inzpira ने इससे पहले मार्च 2021 में 100X.VC से अपने प्री-सीड राउंड के हिस्से के रूप में 25 लाख रुपये जुटाए थे और यह उनके क्लास 04 कॉहोर्ट का हिस्सा था। स्टार्टअप ने अब तक 2.55 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

2020 में स्थापित, Inzpira अपने एआई-सक्षम प्लेटफॉर्म के माध्यम से वयस्कों को अंग्रेजी और सॉफ्ट स्किल्स सीखने में मदद कर रहा है, जहां उपयोगकर्ता आसानी से सीखने के लिए अपना आरामदायक समय चुन सकते हैं और ट्रेनर के साथ तुरंत जुड़ सकते हैं।

स्वयं प्रशिक्षक होने के नाते, फाउंडर्स ने महसूस किया कि भाषा सीखने के लिए भाषा बोलने वाले लोगों के साथ निरंतर बातचीत की आवश्यकता होती है। कुछ हफ्तों या महीनों के लिए एक ही शिक्षक के साथ बातचीत करके कोई भी सीख नहीं सकता है।

एकमात्र विकल्प एक समूह प्रशिक्षण कार्यक्रम है जो एक निश्चित कार्यक्रम के अनुसार चलता है जो कामकाजी पेशेवरों के लिए एक चुनौती है। यह वह जगह है जहां Inzpira ने कदम रखा है। अखिल भारतीय उपस्थिति के साथ, ब्रांड ने पूरे देश में ऑनलाइन प्रशिक्षकों का एक पूल बनाया है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंद के समय सीखने में सक्षम बनाता है।

Inzpira के को-फाउंडर और सीईओ रोहित नंबूथिरी ने कहा,

"काम करने वाले पेशेवर, अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए अंग्रेजी भाषा में दक्षता प्राप्त करने के महत्व को महसूस करने के बावजूद, अपने व्यस्त कार्य कार्यक्रम और अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। Inzpira में, हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं जो ऑन-डिमांड लाइव, व्यक्तिगत भाषा प्रशिक्षण प्रदान करता है जहां उपयोगकर्ता अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी सीख सकते हैं, जैसे कैब बुक करना या खाना ऑर्डर करना आसान है। हम वयस्कों और बच्चों दोनों को सैकड़ों प्रशिक्षकों से अभ्यास करने और सीखने में सक्षम बनाकर एक व्यापक सीखने का अनुभव देकर भाषा सीखने के क्षेत्र में क्रांति लाने का इरादा रखते हैं।”

Avalon Consulting के चेयरमैन राज नायर ने आगे कहा, "मैंने Inzpira में निवेश किया है क्योंकि मैंने पाया है कि प्रमोटरों के पास अच्छी समझ है, इसके अलावा उनके पास पर्याप्त अनुभव है। सबसे बढ़कर, वे एक बड़े बाजार में खेल रहे हैं जो कि अंडरसर्विस्ड है। भविष्य में अतिरिक्त पेशकशों के माध्यम से ग्राहकों के लिए और अधिक मूल्य जोड़ने की भी गुंजाइश है।”

Inzpira वर्तमान में भारत, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और कतर में हजारों उपयोगकर्ताओं की सेवा कर रहा है।

Edited by Ranjana Tripathi

Latest

Updates from around the world