[फंडिंग अलर्ट] इंग्लिश लर्निंग ऐप ओकीपॉकी ने लीड एंजेल्स नेटवर्क के नेतृत्व में जुटाया 4 लाख डॉलर का निवेश

स्टार्टअप अपनी बिक्री क्षमताओं का विस्तार करने और मांग को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी पर आगे निर्माण करने के लिए धन का उपयोग करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

गुरुग्राम स्थित बच्चों के लिए इंटरेक्टिव इंग्लिश लर्निंग ऐप ओकीपॉकी (OckyPocky) ने शुक्रवार को घोषणा की कि इसमें लीड एंजल्स नेटवर्क की अगुवाई में एक सीड राउंड उठाया गया है। इस मामले से परिचित एक व्यक्ति ने योरस्टोरी को बताया कि कंपनी ने राउंड में कुल 4 लाख डॉलर जुटाए हैं।


स्टार्टअप की ओर से जारी बयान के अनुसार OckyPocky अपनी बिक्री क्षमताओं का विस्तार करने और मांग को पूरा करने के लिए तकनीक पर आगे निर्माण करने के लिए फंड उपयोग करेगा।


WhizKidz टीम ने एक ऑक्टोपस ओकीपॉकी बनाया जो व्यक्तिगत AI/NLP का उपयोग करके अंग्रेजी सीखने में बच्चों की सहायता करता है। हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में खिलौना निर्माण को बढ़ावा देते हुए चन्नपटना खिलौना उद्योग की सराहना की है। दिलचस्प है कि ओकीपॉकी नाम का यह ऑक्टोपस, चन्नपटना खिलौना थीम पर आधारित है।

टीम ओकीपॉकी

टीम ओकीपॉकी




स्टार्टअप की स्थापना 2015 में YouTube के पूर्व प्रमुख और IIM बैंगलोर के पूर्व छात्र अमित अग्रवाल द्वारा की गई थी।


ओकीपॉकी के संस्थापक अमित अग्रवाल ने इस विकास के बारे में बात करते हुए कहा,

"लॉकडाउन के साथ हमारे सर्वर बढ़ते ट्रैफ़िक के कारण क्रैश हो गए और हमें रनवे को बढ़ाने के लिए कम करना पड़ा। लीड एंजेल्स के माध्यम से प्राप्त धन के साथ हम मॉनेटाइजेशन पर पूरी गति से चले गए और हर महीने राजस्व को दोगुना कर रहे हैं। हम अपनी टीम का आकार भी बढ़ा रहे हैं। और एक बड़े कार्यालय की जगह की तलाश कर रहे हैं।"


उन्होंने कहा, "टीम में सामग्री, प्रौद्योगिकी, मानव संसाधन और विकास विशेषज्ञ शामिल हैं। हमारा मानना है कि हमारा कर्तव्य है कि हम उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा की पहुंच को बनाए रखें और कौशल को बढ़ावा दें।"


प्रीमियम सामग्री के अलावा, टीम ने लाइव कक्षाएं भी शुरू की हैं। स्टार्टअप "कौशल" के विषय के साथ शुरुआत करते हुए स्टार्टअप की बोली जाने वाली अंग्रेजी के साथ रचनात्मकता और तार्किक तर्क सिखाने की योजना है।


निवेश पर टिप्पणी करते हुए, मनीष जौहरी, एसवीपी लीड एंजेल्स और अंबुज झुनझुनवाला ने कहा,

“हमने कोविड-19 और लॉकडाउन प्रभाव के पीछे तेज़ वृद्धि देखी है। लीड एंजेल्स ओकीपॉकी के साथ साझेदारी करके खुश हैं और उच्च विकास प्रक्षेपवक्र में सहायता करते हुए सामाजिक अंग्रेजी भाषाओं में सामाजिक प्रभाव पैदा करते हैं।"


इससे पहले अगस्त 2018 में, स्टार्टअप ने एंजल दौर में एक स्टार्टअप-फोकस्ड ग्रोथ उत्प्रेरक फर्म आह! वेंचर्स से एक अघोषित राशि जुटाई थी।