[फंडिंग अलर्ट] इक्विटी मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म Qapita ने East Ventures और Vulcan Capital के नेतृत्व में सीरीज A में जुटाए $15 मिलियन

इस फंडिंग के जरिए Qapita अपने प्लेटफॉर्म में और प्रोडक्ट्स को जोड़ेगा जो न केवल निजी कंपनियों और स्टार्टअप के लिए, बल्कि निवेशकों, शेयरधारकों और कर्मचारियों के लिए भी समाधान प्रदान करेंगे।
0 CLAPS
0

इक्विटी मैनेजमेंट SaaS सॉल्यूशंस प्रोवाइडर, Qapita ने घोषणा की है कि उसने NYCA और अन्य मौजूदा निवेशकों, जिसमें MassMutual Ventures और Endiya Partners शामिल हैं, की भागीदारी के साथ East Ventures (Growth Fund) और Vulcan Capital के सह-नेतृत्व में 15 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

Alto Partners, Northstar Group के पार्टनर्स, K3 Ventures, Mission Holdings, अंजलि बंसल (Avaana Capital की फाउंडर) और सुजीत कुमार (Udaan के को-फाउंडर) सहित भारत, सिंगापुर और इंडोनेशिया के कई मौजूदा एंजल निवेशकों ने इस राउंड में निवेश किया।

इस फंडिंग के जरिए Qapita अपने प्लेटफॉर्म में और प्रोडक्ट्स को जोड़ेगा जो न केवल निजी कंपनियों और स्टार्टअप के लिए, बल्कि निवेशकों, शेयरधारकों और कर्मचारियों के लिए भी समाधान प्रदान करेंगे।

स्टार्टअप ने अपने निवेशकों और कर्मचारी हितधारकों के बीच कंपनियों के लिए लेनदेन को सक्षम करने वाले डिजिटल मार्केटप्लेस के माध्यम से लिक्विडिटी सॉल्यूशंस की सुविधा की भी योजना बनाई है। इस लेटेस्ट राउंड के साथ, Qapita सिंगापुर, इंडोनेशिया और भारत में अपने ग्राहक आधार को बढ़ाएगी।

सितंबर 2019 में रवि रावुलापर्थी (CEO), लक्ष्मण गुप्ता (COO), और वामसी मोहन (CTO) द्वारा स्थापित, Qapita का टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म किसी भी कंपनी के संपूर्ण कैपेबल और ESOP डेटा को डिजिटाइज़ करता है।

Qapita का इक्विटी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर निजी कंपनियों, निवेशकों, शेयरधारकों और कर्मचारियों के लिए HR (ESOP), फाइनेंस और फंडरेज़ से संबंधित समस्याओं को हल करता है। इसका बाज़ार इन हितधारकों के लिए द्वितीयक लेनदेन को सक्षम करेगा। Qapita का अनुमान है कि 150 अरब डॉलर से अधिक की इक्विटी के लिए लिक्विडिटी सॉल्यूशंस की आवश्यकता होगी।

उसी पर बोलते हुए, Qapita के सीईओ और को-फाउंडर रवि रावुलापर्थी ने कहा,

"हम दुनिया के कुछ सबसे तेजी से बढ़ते निजी बाजारों में हैं। इस क्षेत्र में निजी कंपनी के स्वामित्व के लिए एक ऑपरेटिंग सिस्टम और लेनदेन रेल बनाने का यह एक अविश्वसनीय समय है। यह निजी बाजारों में पारदर्शिता, पहुंच, दक्षता और तरलता बढ़ाने के लिए तकनीक का लाभ उठाने के बारे में है। टीम Qapita इस खोज में हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे निवेशकों, भागीदारों और शुभचिंतकों के प्रति कृतज्ञ है।

टीम Qapita बारह महीने पहले सात लोगों से बढ़कर आज सिंगापुर और भारत में लगभग 65 लोगों तक पहुंच गई है। Qapita की निकट भविष्य में भारत, इंडोनेशिया और सिंगापुर में प्रतिभाओं को बढ़ाने की योजना है।

East Ventures के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर, Willson Cuaca ने साझा किया, “East Ventures इस क्षेत्र में निजी बाजारों के लिए एक ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने के लिए Qapita में अपने निवेश को दोगुना करने के लिए उत्साहित हैं। यह प्लेटफॉर्म इक्विटी से संबंधित सभी मामलों पर निजी कंपनियों, उनके कर्मचारियों, शेयरधारकों और निवेशकों के बीच कनेक्टिव टिश्यू बन सकता है। इंडोनेशिया और व्यापक क्षेत्र में स्टार्टअप इकोसिस्टम तीव्र गति से बढ़ रहा है। हम अपने सीड फंड के समर्थन से शुरू करते हुए और ग्रोथ फंड के साथ जारी रखते हुए, इस अवसर पर टीम Qapita के मिशन को तेज करते हुए खुश हैं।”

Endiya Partners के मैनेजिंग डायरेक्टर सतीश आंद्रा के अनुसार, "भारत और पूरे दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र में पहले से ही एक बहुत ही जीवंत स्टार्टअप इकोसिस्टम है जो अगले कुछ वर्षों में बड़े पूंजी प्रवाह के साथ तेजी से बढ़ने वाला है। रवि, लक्ष्मण और वामसी एक टीम के रूप में मिशन-केंद्रित हैं। Endiya Partners का दृढ़ विश्वास है कि निजी, उच्च-विकास कंपनियों के लिए अपने व्यापक लिक्विडिटी समाधान सूट के साथ Qapita पसंद का प्लेटफॉर्म होगा।”


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।

TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।

Edited by रंजना त्रिपाठी