[फंडिंग अलर्ट] इलेक्ट्रिकल व्हीकल स्टार्टअप Ather Energy ने जुटाए 128 मिलियन डॉलर

Ather Energy इस फंडिंग का उपयोग अपनी मैन्युफैक्चरिंग, रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट एक्टिविटी, चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिटेल नेटवर्क के विस्तार के लिए करेगा।
0 CLAPS
0

प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में से एक, Ather Energyने National Investment and Infrastructure Fund Limited (NIIFL), मौजूदा निवेशक Hero MotoCorp और अन्य के नेतृत्व में सीरीज ई फंडिंग राउंड में 128 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

2013 में तरुण मेहता और स्वप्निल जैन द्वारा स्थापित, Ather Energy को पहले Tiger Global के साथ-साथ Flipkartके फाउंडर सचिन बंसल और बिन्नी बंसल से भी 22 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली थी।

Ather Energy की योजना मैन्युफैक्चरिंग युनिट्स का विस्तार करने, रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट में निवेश करने, चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने और अपने रिटेल नेटवर्क को आगे बढ़ाने के लिए इस फंडिंग का उपयोग करने की है।

Ather Energy के सीईओ तरुण मेहता ने फंडरेज़ के बारे में बोलते हुए कहा, “इलेक्ट्रिक पर स्विच करना अच्छा है और FY22 भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर अपनाने का महत्वपूर्ण मोड़ था। हम एक निवेशक के रूप में NIIF के बोर्ड में शामिल होने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। वे अपने निवेश और पहल के माध्यम से देश के ग्रीन ट्रांसफॉर्मेशन में सबसे आगे रहे हैं, और हम अपने सहयोग के लिए तत्पर हैं।”

Ather के अनुसार, इसने अप्रैल 2022 में अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की, जिसमें 3,779 यूनिट्स की डिलीवरी हुई। इसके फ्लैगशिप प्रोडक्ट - Ather 450X - के लिए बुकिंग ऑर्डर तिमाही-दर-तिमाही 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रही थी।

इस ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) स्टार्टअप की मौजूदगी 32 शहरों में 38 अनुभव केंद्रों के साथ है, और इसका लक्ष्य 2023 तक 100 शहरों में 150 अनुभव केंद्रों तक विस्तार करना है।

NIIFL द्वारा Ather Energy में निवेश, भारत का सॉवरेन फंड मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में पहला प्रत्यक्ष निवेश है। फंडिंग NIIFL के स्ट्रैटेजिक अपॉर्चुनिटीज फंड (SOF) के माध्यम से हुई है, जो प्रमुख घरेलू और विदेशी निवेशकों द्वारा समर्थित तीन निवेश वाहनों में से एक है।

Ather Energy में फंडिंग पर बोलेते हुए, NIIFL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ़ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, पद्मनाभ सिन्हा, ने कहा, “भारत के ग्रीन ट्रांसफॉर्मेशन मिशन के अनुरूप, आने वाले वर्षों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री के उल्लेखनीय रूप से बढ़ने की उम्मीद है। Ather Energy ने स्वदेशी रूप से डिजाइन और तैयार किए गए प्रोडक्ट्स को हाई लेवल की डोमेस्टिक सोर्सिंग और भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए तैयार किया है। हम Ather Energy के फाउंडर्स और मैनेजमेंट टीम के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में गहरी विशेषज्ञता विकसित की है।”

Latest

Updates from around the world