Blacksoil Capital ने Freightwalla, UpMoney और Rapidbox में किया 12 करोड़ रुपये का निवेश

By Rashi Varshney & रविकांत पारीक
April 14, 2021, Updated on : Wed Apr 14 2021 06:48:54 GMT+0000
Blacksoil Capital ने Freightwalla, UpMoney और Rapidbox में किया 12 करोड़ रुपये का निवेश
Blacksoil ने वीसी-समर्थित विकास कंपनियों और स्टार्टअप्स को 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 50 से अधिक ऋण लेनदेन का समापन किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वेंचर डेट (debt) और वैकल्पिक क्रेडिट फंड BlackSoil Capital ने मंगलवार को कहा कि उसने तीन स्टार्टअप्स - Freightwalla, UpMoney, और Rapidbox में 12 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।


जबकि फ्रेटवाला एक फ्रेट फ़ॉरवर्डिंग और लॉजिस्टिक्स पोर्टल है, UpMoney एक NBFC है जो पारंपरिक शाखा मॉडल के माध्यम से MSMEs और टू-व्हीलर फाइनेंसिंग समाधानों को छोटे टिकट आकार के बिजनेस लोन (सुरक्षित और असुरक्षित दोनों) प्रदान करता है।


जबकि रैपिडबॉक्स फैक्ट्री से उपभोक्ता फैशन ब्रांड के लिए एक ऑनलाइन डायरेक्ट है जो कि किफायती सेगमेंट में फुटवियर, परिधान और सहायक उपकरण जैसी श्रेणियों में संचालित होता है।


BlackSoil Capital के को-फाउंडर और डायरेक्टर अंकुर बंसल ने निवेश पर बात करते हुए कहा, "हमने इन कंपनियों के विकास और कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए नकदी प्रदान करने के लिए इन कंपनियों के अनुरूप ऋण राशि प्रदान की है, जो इन कंपनियों के तेजी से बढ़ते विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इन रिश्तों का निर्माण उनके दीर्घकालिक साझेदार होंगे क्योंकि वे एक स्थायी तरीके से कई गुना बड़े पैमाने पर होते हैं। BlackSoil इन कंपनियों के लिए आने वाले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ने के लिए उपलब्ध विशाल अवसर से उत्साहित है।”

ि

इससे पहले मार्च में, BlackSoil Capital ने निजी प्लेसमेंट के आधार पर परिवार के कार्यालयों और हाई नेटवर्थ इंडिविडुअल्स के लिए सुरक्षित डिबेंचर जारी करके 22 करोड़ रुपये जुटाए थे।


इस राउंड के साथ, गैर-बैंकिंग वित्तीय सेवा फर्म ने चालू वित्त वर्ष में लगभग 80 करोड़ रुपये जुटाने में कामयाबी हासिल की, जो मुख्य रूप से ऋण गतिविधियों और फंड वृद्धि स्टार्टअप और एमएसएमई का उपयोग करने के लिए है।


आधिकारिक बयान के अनुसार, साढ़े चार साल पहले, BlackSoil ने वीसी-समर्थित विकास कंपनियों और स्टार्टअप्स को 50 से अधिक ऋण लेनदेन का समापन किया है।


BlackSoil की कुछ पोर्टफोलियो कंपनियों में हॉस्पिटैलिटी यूनिकॉर्न OYO Rooms, रेंटल स्टार्टअप Rentomojo, डिज़ाइन-लीडेड लाइफस्टाइल ब्रांड Chumbak, बाइक रेंटल स्टार्टअप Vogo, रेंटल यूज़्ड कार रिटेलिंग प्लेटफॉर्म Spinny, लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप LetsTransport, फ़र्नीचर सब्सक्रिप्शन प्लेटफ़ॉर्म Furlenco और ऐडटेक स्टार्टअप iNurture समेत कई अन्य शामिल हैं।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close