[फंडिंग अलर्ट] प्री-सीड राउंड में हेल्थ वेलनेस स्टार्टअप फिटस्पायर ने जुटाया 220 हज़ार डॉलर का निवेश

[फंडिंग अलर्ट] प्री-सीड राउंड में हेल्थ वेलनेस स्टार्टअप फिटस्पायर ने जुटाया 220 हज़ार डॉलर का निवेश

Monday August 10, 2020,

3 min Read

स्टार्टअप ने कहा कि वह अगले छह महीनों में पूरे देश में अपने प्रॉडक्ट ऑफरिंग का विस्तार करने के लिए धन का उपयोग करेगा।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



दिल्ली स्थित स्वास्थ्य और वेलनेस ब्रांड फिटस्पायर ने निखिल परमार और प्रियंका मदनानी के नेतृत्व में प्री-सीड राउंड में 200,000 डॉलर का निवेश जुटाया है, जिनमें ईज़ीटो-पिच के संस्थापक, बॉलीवुड सिंगर सुखबीर सिंह और अन्य निवेशक शामिल हैं।


कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नए फंडों का इस्तेमाल अगले छह महीनों में पूरे देश में फिटस्पायर के उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

विपन जैन द्वारा 2019 में स्थापित, फिटस्पायर पोषण खंड में विभिन्न स्वास्थ्य और वेलनेस उत्पादों को प्रदान करता है। प्लांट-बेस्ड खाद्य उत्पादों पर केंद्रित फिटस्पायर भारत का पहला शाकाहारी स्वास्थ्य कल्याण ब्रांड होने का दावा करता है।


इस पर पर टिप्पणी करते हुए फिटस्पायर के संस्थापक और सीईओ विपन जैन ने कहा,

"हम अपने पार्टनर के रूप में ईज़ीटो-पिच, सुखबीर सिंह और अन्य के लिए बहुत उत्साहित हैं। उनकी पेशेवर और फिटनेस यात्रा से सीखते हुए और उनके नेटवर्कों तक पहुँच से हम फिटस्पायर  को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने की आशा करते हैं।”



द वीगन सोसाइटी के अनुसार 2017 से मांस-मुक्त खाद्य उत्पादों की मांग 987 प्रतिशत बढ़ी है। उत्पाद मांसाहारी या ग्लूटन मुक्त आहारों की तुलना में तीन गुना अधिक सर्च किया गया है।


फिटस्पायर ने हाल के दिनों में शाकाहारी और वीगन हेल्थ सप्लीमेंट के लिए उपभोक्ता मांग में वृद्धि देखी है। ब्रांड पिछले कुछ महीनों में उत्पाद इनोवेशन और पोर्टफोलियो विस्तार के मामले में महत्वपूर्ण विकास देख रहा है।


फिटस्पायर की सह-संस्थापक और निदेशक निधि जैन ने कहा, "महिला केंद्रित होने और कोविड समय में मेड इन इंडिया थीम पर काम करने के कारण कंपनी का दावा है कि ऑनलाइन स्पेस पर लोगों को बेहतर प्रशिक्षण देने में मदद करने के लिए लगभग 100 महिला इन्फ़्लुएन्सर, प्रशिक्षकों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों को साथ जोड़ा है। हमारे दृष्टिकोण ने पिछले कुछ महीनों में हमें आश्चर्यजनक विकास दर हासिल करने में मदद की है। हम आशा करते हैं कि कई लोगों के जीवन में बदलाव आएगा।”


गायक सुखबीर सिंह ने निवेश के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैंने इसमें निवेश करने से पहले कुछ महीनों के लिए फिटस्पायर का उपयोग किया था और यह भारतीय फिटनेस डोमेन में सबसे आशाजनक उपक्रमों में से एक है। फिटनेस के प्रति विपन का समग्र दृष्टिकोण फिटस्पायर में निवेश करने के मेरे निर्णय को प्रभावित करता रहा है। मैं फिटस्पायर टीम के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”