[फंडिंग अलर्ट] हेल्थकेयर स्टार्टअप GenWorks Health ने जुटाए 135 करोड़ रुपये

GenWorks ने कहा कि इसका लक्ष्य वित्त वर्ष 2023 में रेवेन्यू को दोगुना करना है और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए फंडिंग का लाभ उठाया जाएगा। यह मैन्युफैक्चरिंग पार्टनरशिप में निवेश करने के लिए प्रासंगिक M & A, और इन-विट्रो डायग्नोस्टिक्स के क्षेत्र में विस्तार करना चाह रहा है।
0 CLAPS
0

Genworks, बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप, जो भारत में स्वास्थ्य सेवा की पहुंच में सुधार के लिए समर्पित है, ने Somerset Indus Capital Partners, Morgan Stanley जैसे निवेशकों से अपनी फंडिंग आर्म Grand Vista, Evolvence और Wipro GE के माध्यम से अपने दूसरे फंडिंग राउंड में 135 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

GenWorks ने कहा कि इसका लक्ष्य वित्त वर्ष 2023 में रेवेन्यू को दोगुना करना है और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए फंडिंग का लाभ उठाया जाएगा। यह मैन्युफैक्चरिंग पार्टनरशिप में निवेश करने के लिए प्रासंगिक M & A, और इन-विट्रो डायग्नोस्टिक्स के क्षेत्र में विस्तार करना चाह रहा है। इसके अलावा, तेजी से विकास को सक्षम करने और 'प्लेटफॉर्म भागीदारी' बनाने के लिए 'मानव पूंजी' के निर्माण के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग किया जाएगा।

GenWorks के फाउंडर, एमडी और सीईओ एस गणेश प्रसाद ने कहा, "GenWorks में हमारा लक्ष्य बिल्कुल स्पष्ट है - सस्ती देखभाल के लिए जागरूकता लाना। इस दिशा में यात्रा 2015 में मां और बच्चे की देखभाल, महत्वपूर्ण देखभाल और कार्डियोलॉजी, रेडियोलॉजी और अस्पताल समाधान के क्षेत्रों में शुरू हुई थी। हमने GE के साथ प्राइमरी टेक्नोलॉजी पार्टनर के रूप में 30 स्थानों में 160 लोगों के साथ शुरुआत की। आज हमारे पास 130 से अधिक स्थानों में 500+ लोगों के माध्यम से सस्ती पहुंच का समर्थन करने के हमारे प्रयास के एक हिस्से के रूप में हर क्षेत्र में देखभाल चक्र की जरूरतों को हल करने की रणनीति है।"

उन्होंने फंडरेज़ की योजनाओं पर आगे कहा, "हम दृढ़ता से मानते हैं कि टेक्नोलॉजी को अपनाने की दर में नाटकीय रूप से बदलाव होना चाहिए और डॉक्टरों को अनुकूलित करने के लिए, हमारी वितरण पद्धति को बदलना चाहिए। हम टेक्नोलॉजी और इनोवेशन का लाभ कैसे उठाते हैं और हम जो कर सकते हैं या नहीं, उसके बारे में ईमानदार होने की स्पष्ट समझ होनी चाहिए। पारंपरिक पदानुक्रम और वितरण विधियों को बदलने की एक निश्चित आवश्यकता है और इसके लिए एक सांस्कृतिक बदलाव की आवश्यकता है। हम इसका नेतृत्व करने में बहुत आगे हैं और हमारे निवेश इसे मजबूत बनाने के लिए संरेखित हैं।"

GenWorks मूल रूप से एक Wipro GE निवेशित कंपनी थी जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य सेवा में तीन मूलभूत चुनौतियों - एक्सेस, अफोर्डेबिलिटी और एडॉप्शन को हल करने के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार करना था। GenWorks की परिकल्पना GE Healthcare के साथ अपने घनिष्ठ संबंध का लाभ उठाकर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में कमियों की खाई को पाटने के लिए की गई थी, जिसका दृष्टिकोण 'एक स्वस्थ भारत के लिए काम पर' है। कंपनी का लक्ष्य पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण देखभाल उपलब्ध कराना है। GenWorks उपलब्ध तकनीक का लाभ उठाकर जागरूकता पैदा करने और अपने अत्याधुनिक डिजिटल समाधानों के माध्यम से भौगोलिक क्षेत्रों में किफायती समाधान प्रदान करने के लिए समर्पित है, जिसमें अंतिम-मील के लिए विशेषज्ञ पहुंच में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

Somerset Indus Capital Partners के पार्टनर रमेश कन्नन ने कहा, "GenWorks की देश भर में व्यापक पहुंच है और इसका लक्ष्य M&A गतिविधियों द्वारा सहायता प्राप्त देश के तटों से परे विस्तार और विकास करना है। श्वसन देखभाल, गुर्दे की देखभाल, उपभोग्य सामग्रियों और फार्मा, इन-विट्रो डायग्नोस्टिक्स, ऑन्कोलॉजी और टेली-हेल्थ सेवाओं के साथ, GenWorks एक ग्राहक के लिए खुशी की बात है।"

वीएस राघवेंद्र राव, CCO GE Healthcare, दक्षिण एशिया के अनुसार, “स्वास्थ्य सेवा तक व्यापक पहुंच को सक्षम करना भारत में हमारी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है। GenWorks के जरिए हमारे स्टार्टअप इनोवेशन के साथ, हमारा लक्ष्य टियर-II और टियर-III शहरों में वितरण में सुधार करना है और इन कम सेवा वाले बाजारों में स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के करीब विघटनकारी तकनीकों, प्रशिक्षण और समर्थन लेना है। GenWorks में निवेश उपचार के अंतर को पाटने और पूरे भारत में देखभाल वितरण को बढ़ाने के हमारे वादे का प्रमाण है।“

Latest

Updates from around the world