[फंडिंग अलर्ट] फायरसाइड वेंचर्स की अगुवाई में Fitterfly ने जुटाए 3.1 मिलियन डॉलर

Fitterfly मुख्य रूप से अपने समाधान को बेहतर बनाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा ताकि बड़े पैमाने पर बेहतर रोगी परिणाम प्राप्त किए जा सकें और बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित किया जा सके।
0 CLAPS
0

डिजिटल थेरेप्यूटिक्स (DTx) के क्षेत्र में काम करने वाली एक हेल्थटेक कंपनी Fitterfly ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में $ 3.1 मिलियन (22.3 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

इस राउंड का नेतृत्व Fireside Ventures द्वारा किया गया था और इसमें 9Unicorns की भागीदारी भी देखी गई थी - जो कि Venture Catalysts का एक्सीलरेटर फंड है, Venture Catalysts और भारत, अमेरिका और सिंगापुर के एंजेल निवेशकों ने भी भाग लिया थी। कंवरजीत सिंह, फायरसाइड वेंचर्स के मैनेजिंग पार्टनर भी बोर्ड के सदस्य के रूप में शामिल हुए हैं।

फंडिंग का उपयोग मुख्य रूप से बेहतर रोगी परिणाम देने के लिए किया जाएगा और बेहतर जागरूकता और पहुंच बनाकर बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित करेगा।

Fitterfly के को-फाउंडर और सीईओ डॉ. अरबिंदर सिंघल ने कहा, “जैसा कि हम बड़े पैमाने पर हैं, हम एक क्लिक पर टेक्नोलॉजी और रिमोट केयर का उपयोग करके लाखों भारतीयों को उनकी बीमारियों को रोकने, रिवर्स करने या प्रबंधित करने में मदद करना चाहते हैं। हम Fireside के लिए उत्साहित हैं और कंवलजीत सिंह इस यात्रा में हमारे साथ शामिल हैं और एक स्थायी परिणाम-केंद्रित कंपनी का निर्माण करेंगे। फायरसाइड टीम का उपभोक्ता फ़ोकस और ब्रांडिंग का अनुभव हमें स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक महान ब्रांड बनाने में मदद करेगा।"

सिंघल ने आगे कहा, “हम अपने DTx पोर्टफोलियो का विस्तार करने और एआई और स्मार्ट हेल्थ ट्रैकिंग टूल विकसित करने में निवेश करने की योजना बना रहे हैं। समय पर और प्रासंगिक वास्तविक दुनिया के डेटा उत्पन्न, रोगियों, देखभाल करने वालों और समर्थन नेटवर्क के बीच लाभकारी बातचीत को सक्षम करने के लिए अधिक पारदर्शिता और बेहतर परिणामों के साथ व्यक्तिगत और मानव केंद्रित उपचार की अनुमति देगा।"

कंवलजीत ने कहा, "मौजूदा महामारी के बाद के दौर में, हम विश्वास करते हैं कि ब्रांड, प्लेटफॉर्म और उद्यम जो अच्छी तरह से रहने वाले, समग्र जीवन और स्वास्थ्य आवश्यकताओं और उपभोक्ताओं की चिंताओं को संबोधित करते हैं और अधिक स्वीकृति प्राप्त करते हैं। उपभोक्ता अब सौहार्दपूर्ण और डिजिटल समाधानों पर विचार करने और अपनाने के लिए तैयार हैं जो उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार और वृद्धि करने का वादा करते हैं और उन्हें अच्छे स्वास्थ्य की स्थिति में रखते हैं। डिजिटल थैरेप्यूटिक्स का सेगमेंट हमारे लिए अविश्वसनीय विकास अवसर का प्रतिनिधित्व करता है।”

फायरसाइड को boAt, Mamaearth, Vahdam, Yogabar, आदि जैसे स्टार्टअप्स में निवेश करने के लिए जाना जाता है, और उन्हें मजबूत उपभोक्ता ब्रांड बनने में मदद करता है।

उन्होंने कहा, "एक उपभोक्ता-केंद्रित फंड के रूप में, हम उपभोक्ता व्यवहार के निर्माण और आकार देने में अधिक सक्रिय और गतिशील भूमिका निभाना चाहते हैं और वे जो जीवनशैली विकल्प चुनते हैं। इस उद्देश्य के अनुरूप, हम Fitterfly में अपने निवेश के बारे में आश्वस्त और उत्साहित हैं।"

Fitterfly वैज्ञानिक रूप से मान्य और वैयक्तिकृत डिजिटल थैरेप्यूटिक्स (DTx) कार्यक्रमों को मधुमेह, गर्भावस्था, पीसीओएस और मोटापे के लिए स्वास्थ्य परिणाम प्रदान करने के लिए प्रदान करता है जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। 140+ सदस्यीय मजबूत टीम में वरिष्ठ चिकित्सक, पोषण विशेषज्ञ, मनोवैज्ञानिक, फिटनेस विशेषज्ञ, प्रबंधन विशेषज्ञ और तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं, जो बड़े पैमाने पर समाज के लिए एक स्वस्थ कल बनाने के एकमात्र उद्देश्य के साथ काम कर रहे हैं।

डॉक्टर की मेडिकल थैरेपी के पूरक के रूप में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया, Fitterfly DTx कार्यक्रम पोषण, व्यायाम, नींद, तनाव और अन्य कारकों के आसपास 360 डिग्री मार्गदर्शन प्रदान करते हैं जो स्वास्थ्य परिणामों को प्रभावित करते हैं। 10,000 से अधिक लोगों ने Fitterfly के कार्यक्रमों से सदस्यता ली और लाभान्वित हुए।

9Unicorns के को-फाउंडर अनुज गोलेचा ने कहा, “9Unicorns में, हम हमेशा समाज में सबसे अधिक दबाव वाले दर्द बिंदुओं को हल करने के लिए तकनीक-आधारित नवाचारों का लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं। पुरानी बीमारियों से ग्रस्त रोगियों के लिए डिजिटल थेरैपीटिक्स (DTx) और स्वास्थ्य सेवा को सक्षम करने पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ, Fitterfly ने अपने चेकलिस्ट पर सभी बॉक्स को पार किया। वर्तमान में मधुमेह और महिलाओं के स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए, ब्रांड क्रमशः 21 बिलियन डॉलर और 1.14 बिलियन डॉलर के बाजार में पहुंच रहा है।"

जून 2019 में, Fitterfly ने HNIs, परिवार और दोस्तों से $ 1 मिलियन का सीड राउंड जुटाया था।

Latest

Updates from around the world