[फंडिंग अलर्ट] हाइजीन और वेलनेस ब्रांड Pee Safe ने प्री-सीरीज बी राउंड में जुटाए 25 करोड़ रुपये

Pee Safe का लक्ष्य इस फंडिंग का उपयोग आगे R&D और प्रोडक्ट लॉन्च के लिए करना है, साथ ही साथ अपने पर्सनल केयर ब्रांड FURR में तेजी लाना है।
0 CLAPS
0

हाइजीन एंड वेलनेस ब्रांड Pee Safe ने आंत्रप्रेन्योर और इन्वेस्टर शैवल देसाई और मौजूदा निवेशक Alkemi Growth Capital के नेतृत्व में प्री-सीरीज बी राउंड में 25 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस वृद्धि के माध्यम से, Pee Safe का उद्देश्य स्त्री स्वच्छता और यौन कल्याण में गहराई का निर्माण करना है, और अपने पर्सनल केयर ब्रांड FURR में तेजी लाना है, साथ ही अगले एक साल में R&D और प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए फंड्स एलोकेट करना है। ब्रांड इस साल के अंत में सीरीज बी फंडिंग जुटाने पर भी विचार कर रहा है।

नए फंड जुटाने के बारे में Pee Safe के फाउंडर और सीईओ विकास बगरिया ने कहा, “फंडिंग राउंड हमें आगे के अनुसंधान और विकास के साथ-साथ Pee Safe को एक अग्रगामी ब्रांड के रूप में बनाने में सक्षम करेगा। हम शैवल देसाई का समर्थन पाकर खुश हैं। Alkemi Growth Capital ने पहले भी एक बार हम पर भरोसा किया है और इस बार भी हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एसोसिएशन हर तरह से फायदे का सौदा हो।“

Pee Safe की प्रोडक्ट रेंज

2013 में स्थापित, Pee Safe की स्थापना विकास बगरिया और धीरज जैन ने टॉयलेट सीट सैनिटाइज़र के साथ की थी। इसके बाद स्त्री और व्यक्तिगत स्वच्छता को संबोधित करने वाले अन्य प्रोडक्ट्स लॉन्च किए।

आंत्रप्रेन्योर और इन्वेस्टर शैवल देसाई ने कहा, “हम भारत में व्यक्तिगत स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी बनने के लिए Pee Safe के साथ साझेदारी करके वास्तव में उत्साहित हैं। उनकी डोमेन विशेषज्ञता और भारतीय उपभोक्ता का ज्ञान, एक कम पहुंच वाले बाजार के साथ मिलकर बाजार को तूफान में ले जाने का एक अनूठा अवसर पैदा करता है।”

स्टार्टअप की अन्य पेशकशों में पर्यावरण के अनुकूल सैनिटरी नैपकिन, ऑर्गेनिक कॉटन टैम्पोन, मेंस्ट्रुअल कप, पैंटी लाइनर्स, ब्रेस्ट पैड, पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए प्राकृतिक इंटिमेट वॉश, वाइप्स और स्वेट पैड और प्रदूषण रोधी डस्ट मास्क शामिल हैं।

Pee Safe का उद्देश्य डोमिना फीमेल कंडोम (Domina Female Condoms) के लॉन्च के माध्यम से यौन स्वास्थ्य और आनंद के बारे में कहानी को बदलना है। यह निकट भविष्य में अन्य यौन कल्याण उत्पादों को लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है। इसकी हाल ही में लॉन्च की गई FURR रेंज, सौंदर्य और त्वचा की देखभाल की अनिवार्यताओं का एक संपूर्ण पोर्टफोलियो प्रदान करती है, जिसका उद्देश्य काफी हद तक शरीर की सकारात्मकता और यहां तक ​​कि लिंग तटस्थता को बढ़ावा देना है।

Alkemi Growth Capital और Existing Investor की फाउंडिंग पार्टनर अलका गोयल ने कहा, "Pee Safe और इसके सब-ब्रांड Domina और FURR ने अपने टारगेट सेगमेंट के लिए क्रिएटिव, इनोवेटिव और बहुत जरूरी प्रोडक्ट्स के साथ बढ़ना जारी रखा है। टीम चुस्त है और अपने ग्राहक आधार के साथ निकटता से जुड़ी हुई है जो वास्तव में उनके प्रोडक्ट्स से प्यार करते हैं। Pee Safe ने लंबे समय से चली आ रही रूढ़ियों को चुनौती देने में साहस का प्रदर्शन किया है और उस हद तक उन विषयों पर बात करना मजेदार और सामान्य बना रहा है जो पहले वर्जित हो सकते थे।”

स्टार्टअप का दावा है कि मौजूदा तिमाही में उसके ऑनलाइन कारोबार में 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और ब्रांड ने सालाना (वित्त वर्ष 20-21) 70 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल की है। इसने विदेशों में भी विस्तार किया और यूरोप में टॉयलेट सीट सैनिटाइज़र के लोकल प्रोडक्ट्स का निर्माण कर रहा है।

(अंग्रेजी से अनुवाद: रविकांत पारीक)