[फंडिंग अलर्ट] जयपुर स्थित NBFC SK Finance ने IIFL Wealth के नेतृत्व में जुटाए 400 करोड़ रुपये

जयपुर स्थित NBFC के पास अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में ग्राहकों पर ध्यान देने के साथ 4,100 करोड़ रुपये की प्रबंधनाधीन संपत्ति है।

Thimmaya Poojary

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] जयपुर स्थित NBFC SK Finance ने IIFL Wealth के नेतृत्व में जुटाए 400 करोड़ रुपये

Friday December 24, 2021,

2 min Read

जयपुर स्थित NBFC SK Finance ने IIFL Wealth और अन्य नए निवेशकों से सीरीज एफ फंडिंग राउंड में 400 करोड़ रुपये (लगभग 53 मिलियन डॉलर) जुटाए हैं।


1994 में निगमित (Incorporated) इसे पहले Ess Kay Fincorp के नाम से जाना जाता था, इसे अन्य निवेशकों जैसे TPG Growth, Norwest Venture Partners, Baring India, और Evolvence India Fund का समर्थन प्राप्त है।


इस फंडिंग के साथ, SK Finance ने कुल मिलाकर छह निवेशकों से लगभग 1,400 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


SK Finance के एमडी और सीईओ राजेंद्र सेठिया ने कहा, "मौजूदा निवेश कंपनी को अपनी ग्रोथ को जारी रखने और वर्षों में निर्मित नेतृत्व की स्थिति को और मजबूत करने में सक्षम बनाएगा।"

SK Finance raises Rs 400 Cr

SK Finance वाणिज्यिक वाहन, कृषि और निर्माण उपकरण, यात्री वाहन, दोपहिया और लघु व्यवसाय ऋण सहित पांच अलग-अलग उत्पाद खंडों के लिए वित्तपोषण प्रदान करता है।


30 सितंबर, 2021 तक, SK Finance के पास लगभग 220,000 व्यक्तियों का सक्रिय उधारकर्ता आधार था और लगभग 4,100 करोड़ रुपये के प्रबंधन के तहत संपत्ति थी।


इस NBFC के अनुसार, इसने ग्रामीण और अर्ध-शहरी बाजारों में उत्तर, पश्चिम और मध्य भारत में गहरे वितरण के साथ एक विशिष्ट स्थान बनाया है, जिसमें 390 शाखाओं के नेटवर्क के साथ 10 राज्यों को शामिल किया गया है जो ऑन-ग्राउंड बिक्री, हामीदारी और संग्रह का कार्य करते हैं।


SK Finance ने उल्लेख किया कि सबसे पुराने NBFC में से एक होने के नाते, इसने पिछले कुछ वर्षों में कई बाहरी घटनाओं को देखते हुए कारोबारी माहौल में कई चक्र और व्यवधान देखे हैं।


NBFC ने दावा किया कि उसने विकास और परिसंपत्ति गुणवत्ता दोनों के मामले में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखा है, जिसने पिछले सात वर्षों में स्वस्थ परिसंपत्ति गुणवत्ता और रिटर्न प्रोफाइल को बनाए रखते हुए 40 प्रतिशत सीएजीआर से अधिक की ऋण पुस्तिका वृद्धि प्रदान की है।


राजेंद्र ने कहा, "नए निवेशकों के साथ-साथ हमारे 55+ ऋण देने वाले भागीदारों के साथ हमारे मौजूदा निवेशक हमारी बैलेंस शीट और विकास योजनाओं में जबरदस्त ताकत जोड़ते हैं, क्योंकि हम अपने सभी हितधारकों के लिए मूल्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"