Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

[फंडिंग अलर्ट] BlueStone ने Hero Enterprise से जुटाए 30 मिलियन डॉलर

Accel-समर्थित ज्वैलरी विक्रेता का लक्ष्य अगले दो वर्षों में 300 स्टोर बनाना है। वर्तमान में इसके 70 स्टोर है।

Prasannata Patwa

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] BlueStone ने Hero Enterprise से जुटाए 30 मिलियन डॉलर

Wednesday March 16, 2022 , 2 min Read

Bluestone, एक ओमनी-चैनल ज्वैलरी विक्रेता, ने 410 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर Hero Enterprise के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल से 30 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

सुनील कांत मुंजाल कई स्टार्टअप के सक्रिय समर्थक रहे हैं। उन्होंने अपने शुरुआती चरणों में Nykaa में निवेश किया, जो कि एक बेहद सफल दांव साबित हुआ जब ब्यूटी और पर्सनल केयर की दिग्गज कंपनी 2021 में सूचीबद्ध हुई।

BlueStone अपनी निर्माण क्षमताओं को बढ़ाने और पूरे भारत में अपनी स्टोर उपस्थिति का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा। BlueStone के फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गौरव सिंह कुशवाहा ने YourStory को बताया, "पिछले कुछ साल हमारे लिए काफी उथल-पुथल भरे रहे हैं जैसे कि यह सभी के लिए थे। लेकिन कोविड के शुरू होने से पहले, हम अपने ओमनी-चैनल दृष्टिकोण के लिए बहुत मजबूत कर्षण देख रहे थे।"

BlueStone raises $30M

बेंगलुरु स्थित ओमनीचैनल कीमती आभूषण ब्रांड वर्तमान में मार्च 2020 में 19 से 70 स्टोर तक विस्तारित हो गया है। गौरव कहते हैं, "महामारी ने इस वृद्धि को धीमा कर दिया, लेकिन जब और लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी गई, तो हम स्टोर खोलते रहे।"

Bluestone का लक्ष्य अगले वित्तीय वर्ष में 100 और स्टोर खोलना है, और 2024 तक इसका लक्ष्य 300 स्टोर खोलने का है।

सुनील कांत मुंजाल ने कंपनी द्वारा साझा की गई एक विज्ञप्ति में कहा, “Hero Enterprise में हम मानते हैं कि भारत में ज्वैलरी उद्योग बढ़े हुए आत्म-विश्वास और लोगों की खुद को बेहतर दिखने और पेश करने की इच्छा के कारण तेजी से विकास के लिए तैयार है। पिछले एक दशक में Bluestone की यात्रा प्रभावशाली रही है और उन्होंने उद्योग की ऑनलाइन-ऑफलाइन गतिशीलता के कोड को क्रैक किया है।"

2011 में गौरव, जिन्होंने पहले Chakpak.com की स्थापना की, और विद्या नटराज, एक पूर्व सलाहकार, द्वारा शुरू किया गया Bluestone एक ऑनलाइन ज्वैलरी सेलर है, जिसकी एक भौतिक उपस्थिति भी है। कंपनी ने शुरुआत में बेंगलुरु स्थित Kalaari Capital, रतन टाटा, Accel और मुंबई स्थित Ivy Capital सहित अन्य से फंडिंग जुटाई थी।


Edited by Ranjana Tripathi