[फंडिंग अलर्ट] leap.club ने Enzia Ventures, कुणाल शाह और यूजर्स से जुटाए $810K

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
October 11, 2021, Updated on : Tue Oct 12 2021 06:31:42 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] leap.club ने Enzia Ventures, कुणाल शाह और यूजर्स से जुटाए $810K
महिलाओं के लिए एक समुदाय के नेतृत्व वाले पेशेवर नेटवर्क, गुरुग्राम स्थित leap.club ने पहले जुलाई 2020 में अपने सीड राउंड के हिस्से के रूप में $380,000 जुटाए थे।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

गुरुग्राम स्थित leap.club, जोकि महिलाओं के लिए एक समुदाय के नेतृत्व वाला पेशेवर नेटवर्क है, ने Enzia Ventures, कुणाल शाह और इसके यूजर्स के नेतृत्व में एक प्री-सीरीज़ A राउंड में $810,000 जुटाए हैं। मौजूदा निवेशकों Whiteboard Capital, Titan Capital और Artha India Ventures ने भी इस राउंड में भाग लिया।


समुदाय के शुरुआती तेरह सदस्य इस राउंड में शामिल हुए, leap.club को अपने यूजर्स से फंडिंग जुटाने के लिए कुछ स्टार्टअप में से एक बना दिया। इसने पहले जुलाई 2020 में अपने सीड राउंड के हिस्से के रूप में $ 380,000 जुटाए थे। leap.club की कैप टेबल में 24 महिला एंजेल निवेशक हैं।


Enzia Ventures की पार्टनर नमिता डालमिया ने कहा,

“स्टाइल, जरूरतों और लक्ष्यों के संदर्भ में महिलाओं की नेटवर्किंग का समर्थन करने वाले स्थानों की निश्चित रूप से आवश्यकता है। रिसर्च कहता है कि सभी नेटवर्क समान नहीं होते हैं, और फोकस और गुणवत्ता वाले नेटवर्क बड़े नेटवर्क की तुलना में बेहतर होते हैं। यह इन तर्ज पर है - फोकस और गुणवत्ता - कि leap.club के फाउंडर महिलाओं के लिए एक पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म का निर्माण कर रहे हैं। एक साल से भी कम समय में, उन्होंने एक मजबूत प्रोडक्ट-बाजार फिट दिखाया है और अपने सदस्यों के लिए गुणवत्तापूर्ण अनुभव प्रदान करने पर तेजी से ध्यान केंद्रित किया है। हम महिलाओं को नेटवर्क, सीखने, नेतृत्व करने और इस तरह उनकी क्षमता को पूरा करने के लिए उनके दृष्टिकोण पर उनके साथ साझेदारी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

leap.club

फाउंडर्स ने कहा, "हमारे पास समुदाय और महिलाओं पर एक मजबूत फोकस के साथ विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ पेशेवर नेटवर्क बनाने के लिए एक साहसिक मिशन और महत्वाकांक्षी लक्ष्य हैं। हम अगले कुछ वर्षों में 100,000 सदस्यों को हिट करना चाहते हैं और वैश्विक स्तर पर लॉन्च करना चाहते हैं। हमारे पास पहले से ही 12 देशों के सदस्य हैं और हम जैसे-जैसे बड़े पैमाने पर l&d और नौकरियों जैसे कॉम्प्लिमेंट्री प्रोडक्ट वर्टिकल का निर्माण करेंगे।“


मई 2020 में लॉन्च किए गए, leap.club में वर्तमान में 3,000+ सदस्य हैं। प्लेटफॉर्म ने हजारों नए कनेक्शन सक्षम किए हैं, सदस्य सूक्ष्म-समुदाय बना सकते हैं या इसमें शामिल हो सकते हैं, कार्यकारी कोचिंग सत्र बुक कर सकते हैं।


इसके अतिरिक्त, प्लेटफॉर्म हर महीने इंडस्ट्री के लीडर्स के साथ 3-4 मध्यम चर्चा और कौशल-तीक्ष्ण कार्यशालाओं का आयोजन करता है। पिछले वक्ताओं में शाहीन मिस्त्री, मुकेश बंसल, कुणाल बहल, मोहित भटनागर, अबंती शंकरनारायणन शामिल हैं।


Zomato के पूर्व अधिकारी, रागिनी दास और आनंद सिन्हा ने leap.club की स्थापना की, जब उन्होंने महसूस किया कि वर्कप्लेस पर लीडरशिप की भूमिकाओं में महिलाओं के प्रतिनिधित्व में असमानता है और मौजूदा पेशेवर नेटवर्क इस अंतर को पाटने में कैसे मदद नहीं करते हैं।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Edited by Ranjana Tripathi