[फंडिंग अलर्ट] Minimalist ने Sequoia Capital के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में जुटाए 110 करोड़ रुपये

राउंड का नेतृत्व Sequoia Capital India ने किया, जिसमें Unilever Ventures की भागीदारी थी। ब्रांड ने अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर और R&D क्षमताओं को बढ़ाने और वैश्विक बाजारों में लॉन्च करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।
0 CLAPS
0

"Minimalist ने अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर और R&D क्षमताओं को बढ़ाने, वैश्विक बाजारों में लॉन्च करने के साथ-साथ अपने कंज्यूमर्स के साथ स्किनकेयर के बारे में अच्छी तरह से रिसर्च किए गए ज्ञान को साझा करके अपने कंटेंट क्रिएशन प्रयासों को दोगुना करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।"

प्रोडक्ट की तस्वीरें

न्यू-एज होमग्रोन स्किनकेयर ब्रांड Minimalist ने Unilever Ventures की भागीदारी के साथ, Sequoia Capital India के नेतृत्व में 110 करोड़ रुपये (लगभग $15 मिलियन) की सीरीज ए फंडिंग जुटाई है। अपनी स्थापना के केवल नौ महीनों में इस राउंड में कई अंतरराष्ट्रीय निवेशक भी देखे गए।

Minimalist ने अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर और R&D क्षमताओं को बढ़ाने, वैश्विक बाजारों में लॉन्च करने के साथ-साथ अपने कंज्यूमर्स के साथ स्किनकेयर के बारे में अच्छी तरह से रिसर्च किए गए ज्ञान को साझा करके अपने कंटेंट क्रिएशन प्रयासों को दोगुना करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।

इस फंडरेज के बारे में Minimalist के को-फाउंडर मोहित यादव ने कहा,

“कंज्यूमर्स आज मार्केटिंग के दावों से आगे निकल रहे हैं और प्रभावोत्पादकता (efficacy) आधारित स्किनकेयर प्रोडक्ट्स की तलाश कर रहे हैं। हमारी अब तक की वृद्धि साबित करती है कि स्किनकेयर इंडस्ट्री में गज़ब का परिवर्तन हो रहा है। हम अपने ग्राहकों के साथ मिलकर साइंटिफिक इनोवेशंस द्वारा संचालित सिद्ध समाधान पेश करके 'Skincare 2.0' बना रहे हैं।"

विविध स्किनकेयर और हेयरकेयर प्रोडक्ट्स का एक पोर्टफोलियो होने के कारण, ब्रांड अपनी वेबसाइट के साथ-साथ ई-कॉमर्स दिग्गजों जैसे - Amazon, Nykaa, Flipkart, Myntra, और कई अन्य मार्केटप्लेस के साथ रिटेल करता है। Minimalist वर्तमान में 20 प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है - सीरम, टोनर, फेस एसिड और मॉइस्चराइज़र से लेकर जो अच्छी तरह से रिसर्च किए गए हैं, सिद्ध विज्ञान द्वारा समर्थित, सुरक्षित, प्रभावी, दिमाग से बनाए गए और सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त हैं।

Sequoia India के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश लखानी ने कहा,

"Minimalist के पर्सनल केयर परिणामों में सुधार के लिए पारदर्शिता और विज्ञान का उपयोग करते हुए एक एफिकेसी-फर्स्ट अप्रोच अपनाते हैं। इसके परिणामस्वरूप एक मजबूत अनुसरण और व्यावसायिक गति हुई है। कई वर्षों में मोहित और राहुल के निष्पादन की शक्ति को देखने के बाद, Sequoia Capital India कंपनी में सीरीज ए फाइनेंसिंग का नेतृत्व करने के लिए रोमांचित है।”

ब्रांड को 2020 में मोहित और राहुल यादव द्वारा पर्सनल केयर सेगमेंट में उच्च स्तर की प्रभावकारिता और पारदर्शिता लाने के लिए लॉन्च किया गया था। इसके एक मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, और यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला स्किनकेयर ब्रांड है।

Unilever Ventures के पार्टनर पवन चतुर्वेदी ने कहा,

“Minimalist भारत में विज्ञान-समर्थित स्वच्छ सौंदर्य फॉर्मूलेशन को आगे बढ़ा रहा है, एक प्रवृत्ति जिसने दुनिया भर में बड़े पैमाने पर उपभोक्ता स्वीकृति प्राप्त की है और भारत में बढ़ते उपभोक्ता कर्षण के साथ। हम आने वाले वर्षों में ब्रांड की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने के लिए अपने साथी निवेशकों के साथ फाउंडर्स और मैनेजमेंट टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।”

Edited by Ranjana Tripathi