[फंडिंग अलर्ट] Medpho ने Cygnus Medicare Group व अन्य से जुटाई 1 मिलियन डॉलर की फंडिंग

हेल्थकेयर स्टार्टअप Medpho इस फंडिंग का इस्तेमाल बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करने, विस्तार करने, इनोवेशन करने और ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं को संपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करेगा।
0 CLAPS
0

नोएडा स्थित हेल्थकेयर टेक्नोलॉजी स्टार्टअप Medpho ने सोमवार को Cygnus Medicare Group, प्रोबल घोषाल (अध्यक्ष, Amar Ujala), शुचिन बजाज (Ujala Cygnus के फाउंडर और डायरेक्टर), और राघवेंद्र प्रसाद (फाउंडर, Project StepOne) के नेतृत्व में एक एंजेल राउंड में 1 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

हेल्थकेयर स्टार्टअप इस फंडिंग का उपयोग बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करने, विस्तार करने, इनोवेशन करने और ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं को संपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करेगा।

Medpho के फाउंडर शशांक सैनी ने कहा,

"हम भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसे निवेशक मिले जो Medpho के दृष्टिकोण में विश्वास करते हैं, और इस नॉवेल प्रोजेक्ट पर हमारा समर्थन करते हैं। हम अपनी टीम का विस्तार करने और अपनी टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट इनोवेशन को बढ़ाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेंगे। हमारे रणनीतिक गठजोड़, तकनीकी प्रगति और पेशकशों के माध्यम से, हम समुदायों के लिए एक मूल्य-आधारित स्वास्थ्य सेवा ब्रांड बनाना चाहते हैं, जिसमें सामर्थ्य और सुविधा पर जोर दिया गया है।”

शशांक सैनी, फाउंडर, Medpho

अक्टूबर 2020 में शशांक सैनी द्वारा स्थापित, Medpho का उद्देश्य उपभोक्ताओं के लिए सभी आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन बनकर वर्तमान स्वास्थ्य उद्योग को डिस्रप्ट करना है। स्टार्टअप सभी समुदायों को शून्य प्रतीक्षा समय के साथ जीवन भर के लिए असीमित टेलीफोनिक परामर्श प्रदान करता है।

Medpho ने अब तक एक लाख से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करने का दावा किया है। अपनी ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाओं के साथ, स्टार्टअप डॉक्टरों, फार्मेसियों, एम्बुलेंस, चिकित्सा उपकरण और नैदानिक ​​सेवाओं (diagnostic services) से जुड़ने के लिए एक एकीकृत समाधान प्रदान करता है। Medpho ने चिकित्सा सेवाओं, दवा वितरण और नैदानिक ​​सेवाओं की सुविधा के लिए 600+ डॉक्टरों और 100+ आपूर्ति भागीदारों के साथ भागीदारी की है।

Medpho के ग्राहकों में Sequoia Capital India LLP, British High Commission, Midland Credit Management India, Crown Plaza Hotel & Resorts, Shoppers Stop Ltd, आदि शामिल हैं। स्टार्टअप सरकारी निकायों के साथ टेलीकंसल्टेशन, मेडिसिन डिलीवरी जैसी अंतिम-मील स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में भी काम करता है, और COVID-19 देखभाल केंद्र और जनशक्ति आपूर्ति (पैरामेडिक्स और नर्स) का निर्माण भी करता है।

Cygnus Medicare Group के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. शुचिन बजाज ने कहा, "हमारा मानना ​​है कि Medpho, अपनी सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के साथ, भारतीय हेल्तकेयर इकोसिस्टम में एक उच्च प्रभाव पैदा करेगा।"

उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य सेवा उद्योग को बदलने के लिए, जमीनी स्तर पर बदलाव लाने वालों की पहचान करना और उन्हें पर्याप्त संसाधनों के साथ समर्थन देना महत्वपूर्ण है। Medpho भारत में एक मजबूत स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की नींव में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है, जिसका केंद्र देश भर में सस्ती और सुलभ चिकित्सा देखभाल प्रदान करना है।”


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।

TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।

Edited by Ranjana Tripathi