[फंडिंग अलर्ट] रूरल व्हीकल मार्केटप्लेस Tractor Junction ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए $5.7 मिलियन

By Minakshi Sangwan & रविकांत पारीक
April 28, 2022, Updated on : Thu Apr 28 2022 09:54:29 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] रूरल व्हीकल मार्केटप्लेस Tractor Junction ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए $5.7 मिलियन
नोएडा स्थित स्टार्टअप की योजना प्रतिभा अधिग्रहण, वित्तीय सेवाओं के विकास और पूरे उत्तर भारत में इस्तेमाल किए गए ट्रैक्टर लेनदेन के लिए भौतिक स्टोर लॉन्च करने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग करने की है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

नोएडा स्थित रूरल व्हीकल मार्केटप्लेस, Tractor Junction ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने Info Edge Ventures और Omnivore के सह-नेतृत्व वाले सीड राउंड में 5.7 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


मौजूदा निवेशकों AgFunder GROW Impact Fund और Rockstart AgriFood Fund ने भी इस राउंड में भाग लिया, साथ ही विक्रम चोपड़ा और मेहुल अग्रवाल — Cars24 के को-फाउंडर, Murugappa Group Company के वेल्लयन सुब्बैया और अरुण वेंकटचलम सहित ऐंजल्स ने भी भाग लिया।


आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, स्टार्टअप की योजना ताजा फंडिंग का उपयोग रिक्रूटमेंट में तेजी लाने, वित्तीय सेवाओं को विकसित करने और पूरे उत्तर भारत में यूज्ड ट्रैक्टर लेनदेन के लिए भौतिक स्टोर लॉन्च करने के लिए है।


Tractor Junction के को-फाउंडर रजत गुप्ता ने कहा, “रूरल व्हीकल इकोसिस्टम एक डिजिटल क्रांति के शिखर पर है और Tractor Junction में हमारी टीम आगे आने वाले अवसर से निपटने के लिए उत्साहित है। हम Info Edge और Omnivore जैसे प्रमुख निवेशकों का विश्वास पाकर खुश हैं, जो स्केलेबल व्यवसायों के निर्माण का विशाल अनुभव लाते हैं।”

Tractor Junction nets $5.7M

अनिमेष अग्रवाल, रजत और शिवानी गुप्ता द्वारा 2019 में लॉन्च किया गया, Tractor Junction नए और इस्तेमाल किए गए ट्रैक्टरों के साथ-साथ कृषि उपकरण और ग्रामीण वाणिज्यिक वाहनों को खरीदने, बेचने, वित्त और बीमा करने के लिए एक डिजिटल मार्केटप्लेस है।


IIM शिलांग के पूर्व छात्र अनिमेश पहले Cars24 के उत्तर भारत के संचालन का नेतृत्व कर रहे थे, और इससे पहले अपने करियर में उन्होंने Mahindra के कृषि उपकरण व्यवसाय के लिए बिक्री, चैनल विकास, डिजिटलीकरण और रणनीति भूमिकाओं में काम किया था। रजत ने पहले अपने गृहनगर अलवर, राजस्थान में शिवानी गुप्ता के साथ Tractor Junction को बूटस्ट्रैप करने से पहले एक महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप चलाई थी।


Tractor Junction का दावा है कि यह कृषि मशीनरी पर आवश्यक जानकारी और पुनरीक्षित समीक्षा प्रदान करके रूरल व्हीकल सेक्चर में क्रांति ला रहा है, जिससे उपयोगकर्ता शॉर्टलिस्ट किए गए विकल्पों की तुलना कर सकें और मूल्य निर्धारण में पारदर्शिता ला सकें।


Info Edge Ventures की पार्टनर किट्टी अग्रवाल ने कहा, “यूज्ड ट्रैक्टर और कृषि उपकरण बाजार स्थापित बिक्री चैनलों की कमी के साथ अत्यधिक असंगठित है। नतीजतन, किसान अपेक्षाकृत उच्च मूल्य की खरीद के लिए गुणवत्ता की जानकारी और इन्वेंट्री तक पहुंच के साथ संघर्ष करते हैं। Tractor Junction कृषि उपकरण खरीदने की प्रक्रिया में सुविधा, पारदर्शिता और सामर्थ्य ला रहा है।”


स्टार्टअप का यह भी दावा है कि उसने वार्षिक रेवेन्यू में 7X की वृद्धि का अनुभव किया है और पिछले दो वर्षों में परिचालन रूप से लाभदायक बना हुआ है। दिसंबर 2021 में, Tractor Junction ने प्रतिद्वंद्वी मार्केटप्लेस TractorGuru (फार्म मशीनरी पोर्टल) का अधिग्रहण किया, जिससे इस क्षेत्र में अपने नेतृत्व को और मजबूत किया।


पिछले 12 महीनों में, Tractor Junction पोर्टल पर 30 मिलियन से अधिक विजिटर्स आए।


Edited by Ranjana Tripathi