[फंडिंग अलर्ट] सैन फ्रांसिस्को स्थित स्टार्टअप Outplay ने Sequoia Capital India के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में जुटाए $7.3 मिलियन

सैन फ्रांसिस्को स्थित मल्टी-चैनल सेल्स एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म Outplay इस फंड का इस्तेमाल टेक्नोलॉजी में निवेश करने और दुनिया भर में टैलेंट को हायर करने के लिए करेगा।
0 CLAPS
0

सैन फ्रांसिस्को स्थित मल्टी-चैनल सेल्स एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म Outplay ने बुधवार को कहा कि उसने Sequoia Capital India के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में 7.3 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

एक प्रेस नोट में स्टार्टअप ने कहा, दुनिया भर में टेक्नोलॉजी में निवेश और टैलेंट को हायर करने के लिए फंडिंग का उपयोग किया जायेगा।

फंडिंग पर बोलते हुए, Outplay के सीईओ लक्ष्मण पपिनेनी ने कहा, "Outplay आउटबाउंड आउटरीच डेटा-ड्रिवन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि सेल्स टीम कई चैनलों में किसी भी पॉइंट पर केवल सबसे बेहतर संभावनाओं से बात कर रहे हैं, समय और संसाधनों का अनुकूलन कर रहे हैं। Sequoia Capital India के साथ जारी साझेदारी इस बात का प्रमाण है कि 2023 तक सेल्स एंगेजमेंट स्पेस, जो 5.59 बिलियन डॉलर का बाजार बनने की ओर अग्रसर है, Outplay के लिए एक बड़ा अवसर है।"

Outplay की टीम

2019 में स्थापित, Outplay का उद्देश्य आउटबाउंड सेल्स के लिए पूर्वानुमेयता (predictability) लाना और सेल्सपर्सन को सही चैनल पर सही संभावना से बात करने में मदद करना है।

स्टार्टअप ने कहा कि आउटबाउंड सेल्स टीम आमतौर पर रेवेन्यू बढ़ाने के लिए बड़ी रणनीति का उपयोग करते हैं। हालांकि, यह दृष्टिकोण स्केलेबल नहीं है, और रेवेन्यू अंततः आउटबाउंड सेल्स टीम के आकार का एक कार्य बन जाता है।

आउटप्ले प्लेटफॉर्म आउटबाउंड सेल्स टीमों को ईमेल, फोन, एसएमएस, सोशल मीडिया और लाइव चैट सहित कई चैनलों में कंपनियों और उनकी संभावनाओं के बीच बातचीत की योजना बनाने, एग्जीक्यूट करने, ट्रैक करने, मेजर करने और अनुकूलित करने में मदद करता है।

प्लेटफ़ॉर्म यह सुनिश्चित करने के लिए समर्थन भी प्रदान करता है कि ग्राहक टीमों में सॉफ़्टवेयर को दिनों के भीतर अपनाया जाए। इस साल की शुरुआत में Sequoia Capital India के Surge से 2 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग जुटाने के बाद से, स्टार्टअप ने रेवेन्यू में 4X, टीम के आकार में 3X और 50 से अधिक देशों में ग्राहक बनाए हैं।

Sequoia India के प्रिंसिपल हर्षजीत सेठी ने कहा "आउटबाउंड सेल्स की जरूरतें तेजी से बढ़ रही हैं, और सेल्स को चलाने के लिए प्रतिनिधि को अब पर्सनलाइज्ड, ऑटोमेटेड और कॉन्टैक्स्चुअल टूल की आवश्यकता है, जिसे Outplay सफलतापूर्वक सक्षम कर रहा है। सेल्स प्रतिनिधि प्रोडक्ट की प्रभावशीलता का प्रदर्शन करते हुए, Outplay पर प्रति दिन औसतन चार घंटे खर्च करते हैं, जो श्रेणी-अग्रणी ग्राहक समीक्षाएं हैं।"

उन्होंने कहा, "इसके अतिरिक्त, COVID-19 के कारण तेजी से डिजिटलीकरण व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण गति प्रदान करता है, और हमें विश्वास है कि ये हवा जारी रहेगी क्योंकि आउटबाउंड सेल्स अधिक डिजिटल हो जाएगी।"

Latest

Updates from around the world