[फंडिंग अलर्ट] सुनील शेट्टी ने SAI ब्रांडेड एडटेक वेंचर SEMSI में किया निवेश

By yourstory हिन्दी
June 16, 2020, Updated on : Wed Jun 17 2020 05:37:51 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] सुनील शेट्टी ने SAI ब्रांडेड एडटेक वेंचर SEMSI में किया निवेश
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

SEMSI, जिसका लक्ष्य शुरुआती चरण में एक मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं के रूप में आकर्षित करना है, इसका मूल्य करीब 80 मिलियन डॉलर अनुमानित है।

(चित्र: सोशल मीडिया)

(चित्र: सोशल मीडिया)



सीरियल उद्यमी और अभिनेता सुनील शेट्टी ने SAI- ब्रांडेड एडटेक वेंचर साई एस्टेट मैनेजमेंट एंड स्किल्स इंस्टीट्यूट (SEMSI) में एक अज्ञात राशि का निवेश किया है। इस निवेश के बाद SEMSI का मूल्य लगभग 80 मिलियन डॉलर माना जा रहा है।


निवेश के बारे में बोलते हुए सुनील शेट्टी ने कहा,

"एक अवधारणा के रूप में SEMSI ने विशुद्ध रूप से मेरा ध्यान खींचा है क्योंकि उद्योग के लिए शिक्षित और निर्माण कौशल के उद्देश्य से इसकी विस्तृत श्रृंखला है। जीविका बनाने को लेकर इनोवेशन और विचारों ने हमेशा मेरा ध्यान खींचा है। SEMSI एक ऐसा मंच है जो उद्योग में क्रांति लाएगा। मुझे यकीन है कि SAI जैसे किसी मान्यता प्राप्त ब्रांड के साथ एसोसिएशन SEMSI की संभावनाओं को बढ़ावा देगा।"

अमित बी वाधवानी और विक्की वाधवानी द्वारा स्थापित और 2019 में पंजीकृत SEMSI ब्रांड SAI द्वारा समर्थित है जो रियल एस्टेट उद्योग में एक प्रसिद्ध नाम है। SEMSI एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जिसे कौशल विकास कार्यक्रमों के साथ-साथ अचल संपत्ति, बिक्री और मार्केटिंग सहित विशिष्टताओं के साथ व्यक्तियों को ऑनलाइन पाठ्यक्रम और प्रमाणपत्र प्रदान करने के लिए क्यूरेट किया गया है।





SEMSI का लक्ष्य शुरुआती चरण में एक मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करना है। ऑनलाइन पोर्टल और ऐप जो जल्द ही लाइव होने वाला है। यह शिक्षा और मनोरंजन का एक समामेलन होने का दावा करता है।


SEMSI के सह-संस्थापक अमित बी वाधवानी ने कहा,

“हमने देखा कि मानव संसाधन के दृष्टिकोण से रियल एस्टेट बाजार में एक अंतर था, केवल यह महसूस करने के लिए कि यह अंतर हर क्षेत्र में बना रहता है। एक युवा पॉप्युलेशन के बावजूद, भारतीय युवाओं में कौशल की कमी है, हालांकि इसे अर्थव्यवस्था के लिए विकास की संभावनाओं में परिवर्तित किया जा सकता है। हमारा मानना है कि कौशल विकास के अवसरों और संभावित व्यक्तियों को उन क्षेत्रों में प्रशिक्षण देना महत्वपूर्ण है।”

सुनील शेट्टी को एक व्यापक निवेशक के रूप में माना जाता है और यह निवेश उन निवेशों की एक श्रृंखला में है जिसमें फिटनेस ऐप शामिल है - FITTR, जिसने अप्रैल 2020 में प्री-सीरीज़ ए फंडिंग में सेकोइया कैपिटल से 2 मिलियन  डॉलर जुटाए थे। बेयर्डो ने वेंचर कैटलिस्ट से भी आधा मिलियन डॉलर और मैरिको लिमिटेड से लगभग 8-10 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाया था।