चाय बेचने वाले स्टार्टअप Chaayos ने Alpha Wave Ventures के नेतृत्व में जुटाए 414 करोड़ रुपये

0 CLAPS
0

चाय-कैफे चेन Chaayosने गुरुवार को घोषणा की कि उसने Alpha Wave Ventures के नेतृत्व में सीरीज सी फंडिंग राउंड में 53 मिलियन डॉलर (करीब 414 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. कंपनी ने कहा कि वह इस फंडिंग का इस्तेमाल तकनीक बढ़ाने, हायरिंग करने और नए स्टोर खोलने के लिए करेगी.

ताजा फंडिंग राउंड में मौजूदा निवेशकों Elevation Capital, Tiger Global और Think Investments की भागीदारी देखी गई.

दो IITians — नितिन सलूजा और राघव वर्मा द्वारा 2012 में शुरू किया गया स्टार्टअप छह शहरों में 190 स्टोर चलाता है. इस साल के अंत तक इसकी योजना 100 और स्टोर खोलने की है.

Chaayos के फाउंडर और सीईओ नितिन सलूजा ने कहा, "ताजा फंडिंग से हमें अपने अतिथि अनुभव को और बढ़ाने और एक सर्वव्यापी ब्रांड बनाने में मदद मिलेगी जो आने वाले दशकों में भारतीय समाज का एक अभिन्न अंग है."

उन्होंने कहा, "हम जिस पैमाने की उम्मीद रखते हैं, उसे संभालने के लिए हम लगातार लोगों को हायर करने की तलाश में हैं."

Chaayos में, लोग अपने चाय के कप को 80,000 कॉम्बीनेशंस में IoT-सक्षम चाय बॉट्स के साथ कस्टमाइज कर सकते हैं जिन्हें 'चाय मोंक्स' (Chai Monks) कहा जाता है.

कंपनी ने कहा कि Chaayos ऑनलाइन चाय डिलीवरी का अब 45 प्रतिशत रेवेन्यू हासिल कर रहा है.

Elevation Capital के पार्टनर दीपक गौड़ ने कहा, "फूड एंड ड्रिंक्स प्रोडक्ट्स में इनोवेशन का एक अनूठा संयोजन, टेक्नोलॉजी समाधानों का मजबूत लाभ और ग्राहकों की संतुष्टि पर जुनून ने Chaayos को अपने सेक्टर में लीडर के रूप में स्थापित किया है."

Alpha Wave Global के को-फाउंडर नवरोज उदवाडिया ने कहा, "हम टीम के ग्राहक जुनून से प्रभावित हैं, जो कि क्लास यूनिट इकोनॉमिक्स और ग्राहक एनपीएस में सबसे अच्छा दिखाई देता है."

Latest

Updates from around the world