[फंडिंग अलर्ट] Spinny ने $248 मिलियन जुटाने के साथ ही यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

यूज्ड कार मार्केटप्लेस Spinny अपने सीरीज E फंडिंग राउंड के साथ यूनिकॉर्न क्लब में एंट्री करने वाला लेटेस्ट स्टार्टअप है।
0 CLAPS
0

Registrar of Companies के साथ की गई फाइलिंग के अनुसार, यूज्ड कार मार्केटप्लेस Spinny ने अपने सीरीज E राउंड के हिस्से के रूप में रिटर्निंग और नए निवेशकों से 1,849.45 करोड़ रुपये (लगभग 248 मिलियन डॉलर) जुटाए हैं। गुरुग्राम स्थित स्टार्टअप, जिसकी वैल्यूएशन अब 1.7 बिलियन डॉलर है, अब 39वां यूनिकॉर्न बन गया है।

इस राउंड का सह-नेतृत्व Abu Dhabi Growth Fund और रिटर्निंग इन्वेस्टर Tiger Global ने किया, जिसने इस राउंड में लगभग 740 करोड़ रुपये का निवेश किया। राउंड के अन्य निवेशकों में Avenir Growth और Arena Holdings शामिल हैं, जिन्होंने प्रत्येक ने 185 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

भारत में यूज्ड कार मार्केटप्लेस में अब Cars24, CarDekho और IPO-बाउंड Droom Pte. Ltd प्राइवेट मार्केट में Spinny के अलावा यूनिकॉर्न क्लब में शामिल है। इसी सेक्टर में एक और यूनिकॉर्न Cartrade अगस्त में सार्वजनिक बाजारों में सूचीबद्ध हुआ था।

मौजूदा राउंड से पहले Spinny ने प्राइवेट मार्केट्स से करीब 418 करोड़ रुपये जुटाए थे।

Spinny ने इससे पहले जुलाई में Tiger Global के नेतृत्व में सीरीज D राउंड में 108 मिलियन डॉलर जुटाए थे, जिसमें Avenir Growth, General Atlantic और अन्य निवेशकों की भागीदारी भी देखी गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फंडरेज, जो कि प्राइमरी और सेकेंडरी कैपिटल का मिश्रण था, उस समय कंपनी की वैल्यू करीब 800 मिलियन डॉलर आंकी गई थी।

नीरज सिंह, मोहित गुप्ता और रामांशु महौर द्वारा 2015 में स्थापित, Spinny ने अगस्त 2020 में कस्टमर-टू-कस्टमर यूज्ड कार मार्केटप्लेस Truebil का अधिग्रहण किया।

Edited by Ranjana Tripathi