[YS Exclusive] वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म Kiko Live ने प्री-सीरीज A राउंड में जुटाए $1 मिलियन

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
November 02, 2021, Updated on : Fri Nov 05 2021 08:13:54 GMT+0000
[YS Exclusive] वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म Kiko Live ने प्री-सीरीज A राउंड में जुटाए $1 मिलियन
लाइव वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म Kiko ने SOSV, Venture Catalysts, और GSF Accelerator से फंडिंग जुटाई है। स्टार्टअप इस फंडिंग का इस्तेमाल टेक्नोलॉजी और मार्केटिंग को बढ़ाने और प्लेटफॉर्म पर लाइव सेलर्स को ऑनबोर्ड करने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

वीडियो-बेस्ड सोशल कॉमर्स स्टार्टअप Kiko Live ने प्री-सीरीज़ A फंडिंग राउंड में $ 1 मिलियन जुटाए हैं। राउंड में SOSV, एक वैश्विक वीसी फर्म, जिसने राउंड का नेतृत्व किया, GSF Accelerator, और Venture Catalysts, भारत के अग्रणी एंजल नेटवर्क की भागीदारी देखी गई। राउंड में IndiaMART के सीईओ दिनेश अग्रवाल और Spotify India के एमडी अमरजीत बत्रा और OLX के पूर्व सीईओ ने भी भाग लिया।


फंडिंग के बारे में KIKO Live के को-फाउंडर और सीईओ शिवम वार्ष्णेय ने कहा, “हम GSF Accelerator पोर्टफोलियो का हिस्सा बनकर खुश हैं। इस फंडिंग का इस्तेमाल टेक्नोलॉजी और मार्केटिंग को बढ़ाने और प्लेटफॉर्म पर लाइव सेलर्स को ऑनबोर्ड करने के लिए किया जाएगा।“

f

शिवम, IIT Bombay के पूर्व छात्र, और NMIMS से MBA आलोक चावला द्वारा स्थापित, Kiko Live एक वीडियो शॉपिंग और सेल्स प्लेटफॉर्म है जो स्थानीय विक्रेताओं को दो मिनट के भीतर एक ऑनलाइन स्टोर खोलने में सक्षम बनाता है।


GSF Accelerator के राजेश साहनी ने कहा,

"किको लाइव लाखों छोटे खुदरा विक्रेताओं की ऑनलाइन बिक्री की समस्या को हल करता है, जो भारत में लगभग 1 ट्रिलियन डॉलर का कारोबार है। हमारा मानना ​​​​है कि उनका समाधान विक्रेताओं द्वारा अपनाने में आसान है, और इस स्थान में शुरुआती मूवर्स होने से उन्हें एक बड़ा फायदा मिलता है।"


इसका अनूठा मूल्य प्रस्ताव ग्राहकों को दो-तरफा इंटरैक्टिव खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग करता है, जिससे उन्हें वस्तुतः एक दुकान में प्रवेश करने और विक्रेताओं से सहायता प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।


भारत में छोटे खुदरा व्यवसाय वार्षिक राजस्व में $700 बिलियन से अधिक उत्पन्न करते हैं, लेकिन उनके पास अपने उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बेचने के लिए कुछ विकल्प हैं।


Kiko Live का अनूठा समाधान न केवल इन लाखों स्थानीय व्यापारियों को वर्चुअल लाइव स्टोर बनाने और ग्राहकों को बेचने में सक्षम बनाता है बल्कि भुगतान और वितरण समाधान भी प्रदान करता है।


IndiaMART के फाउंडर, सीईओ दिनेश अग्रवाल ने कहा, “प्रोडक्ट बेचने के लिए खुद दुकानदार से बेहतर कोई प्रभावशाली व्यक्ति नहीं है। Kiko Live ऐप आपके पूरे स्थानीय बाजार को आपकी हथेली में लाता है, और हमारा मानना ​​है कि Kiko Live दुकानों के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम खुदरा समाधान है। हम उनकी विकास यात्रा में उनका साथ देकर खुश हैं।"


Edited by Ranjana Tripathi