[फंडिंग एलर्ट] B2B हेल्थकेयर प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म Biddano ने वेंचर कैटलिस्ट्स की अगुवाई में जुटाया 5 करोड़ रुपये का निवेश

Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Biddano का लक्ष्य प्रौद्योगिकी के माध्यम से वितरकों और केमिस्टों के बीच आपूर्ति-श्रृंखला अंतराल को कम करके ऑफ़लाइन फार्मा वितरण नेटवर्क में क्रांति लाना है।

k

तल्हा शेख, को-फाउंडर, Biddano

स्टार्टअप इनक्यूबेटर और एक्सेलेरेटर वेंचर कैटालिस्ट्स ने हाल ही में पुणे स्थित तकनीक-सक्षम बी 2 बी हेल्थकेयर प्रोडक्ट डिस्ट्रिब्यूशन प्लेटफॉर्म Biddano में 5 करोड़ रुपये का निवेश किया। प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में LetsVenture सहित अन्य प्रारंभिक चरण के निवेशकों की भागीदारी देखी गई।


Biddano के को-फाउंडर तल्हा शेख कहते हैं,

“हमारा मिशन हेल्थकेयर सप्लाई चेन को व्यवस्थित करके दवा की उपलब्धता की समस्या को हल करना है। हम हेल्थकेयर उपभोक्ताओं के लिए एक मजबूत और कुशल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए फार्मेसियों और वितरकों को सशक्त बना रहे हैं।"


साथ ही वह यह भी कहते हैं,

"प्री-सीरीज़ ए फंडिंग हमारे बिजनेस मॉडल में हमारे विश्वास को फिर से स्थापित करने का काम करती है और हमें इस तकनीकी-नेतृत्व वाले व्यवधान पर निर्माण जारी रखने के लिए प्रेरित करती है, जिसे हमने भारतीय फार्मास्युटिकल स्पेस में बनाया है।"


तल्हा शेख और अशोक यादव द्वारा 2016 में स्थापित Biddano का उद्देश्य प्रौद्योगिकी के माध्यम से वितरकों और केमिस्टों के बीच आपूर्ति-श्रृंखला अंतराल को कम करके ऑफ़लाइन फार्मा वितरण नेटवर्क में क्रांति लाना है। वितरकों को उनकी भौगोलिक पहुंच का विस्तार करते हुए उनकी मांग और आपूर्ति का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए यह एक ‘plug and expand’ मॉडल का उपयोग करते हैं।


यह प्लेटफॉर्म कई वितरकों के ऑर्डर को आसानी से फार्मेसी-विशिष्ट डिलीवरी में समेकित करने के लिए सक्षम करके केमिस्ट और अस्पतालों के लिए आदेश प्रबंधन को सरल बनाता है। अपने अत्याधुनिक पूर्ति बुनियादी ढांचे के माध्यम से Biddano यह भी सुनिश्चित करता है कि फार्मेसियों, रसायनज्ञों और अस्पताल आदि ऑर्डर के बाद तीन घंटे से भी कम समय में दवाओं की खरीद कर सकते हैं।


वेंचर कैटालिस्ट्स के को-फाउंडर और प्रेज़िडेंट अपूर्व रंजन शर्मा कहते हैं,

“Biddano का मॉडल अद्वितीय है। कई टेक-लीडेड फार्मा स्टार्टअप्स एंड-कंज्यूमर के लिए दवाओं की ऑनलाइन खरीद और डोरस्टेप डिलीवरी को ये आसान कर रहे हैं, जबकि Biddano का उद्देश्य ऑफलाइन फार्मा नेटवर्क में अंतराल को संबोधित करके पारंपरिक आपूर्ति श्रृंखला में क्रांति लाना है।"


विभिन्न हितधारकों के लिए हेल्थकेयर डिलीवरी की पहुंच और गति को बढ़ाने वाले एआई के नेतृत्व वाले दृष्टिकोण के साथ, Biddano ने कहा कि वह केमिस्टों और अस्पतालों के लिए सभी खरीद और पूर्ति आवश्यकताओं के लिए वन स्टॉप समाधान बनना चाहते हैं।


वर्तमान में मंच की नज़र भारतीय दवा बाजार पर है, जिसकी कीमत वर्तमान में $ 24 बिलियन से अधिक है, और इसमें एक मिलियन से अधिक केमिस्ट और 65,000 वितरक शामिल हैं।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Latest

Updates from around the world

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें