ग्लोबल क्रिप्टो एक्सचेंज Coinstore ने लॉन्च किया फ्यूचर्स क्रेडिट फीचर, यूजर को क्या फायदा?

ग्लोबल क्रिप्टो एक्सचेंज Coinstore ने लॉन्च किया फ्यूचर्स क्रेडिट फीचर, यूजर को क्या फायदा?

Monday August 22, 2022,

3 min Read

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज, Coinstore.com ने आज फ्यूचर क्रेडिट फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है. यह फीचर यूजर और इंवेस्टर को अपने फंड का उपयोग किए बिना अपनी क्रिप्टो होल्डिंग्स बढ़ाने में सक्षम बनाता है. जो निवेशक एक लंबी अवधि के लिए डिजिटल एसेट्स खरीदना और रखना पसंद करते हैं, वे बाजार की गतिविधियों को और अधिक भुनाने के लिए भविष्य की क्रेडिट फैसिलिटी का लाभ उठा सकते हैं. फ्यूचर्स आमतौर पर कमोडिटी ट्रेडिंग से जुड़े होते हैं, हालांकि, यह कई प्रकार की एसेट्स के लिए भी उपलब्ध है.

फ्यूचर्स क्रेडिट Coinstore.com उपयोगकर्ताओं के लिए एक डिजिटल फंड लोन रिवार्ड्स है, जो उपयोगकर्ताओं को Coinstore के स्थायी फ्यूचर्स ट्रेडिंग को समझने में मदद करता है. Coinstore का फ्यूचर्स क्रेडिट फीचर प्रत्येक योग्य रजिस्टर्ड यूजर को भाग लेने से लाभान्वित करने में सक्षम बनाता है. रजिस्टर्ड यूजर को ट्रेडिंग के अधिक अवसर प्रदान करने के लिए, Coinstore.com जमा किए गए प्रत्येक USDT के लिए एक से बढ़कर एक फ्यूचर्स क्रेडिट की पेशकश कर रहा है. Coinstore.com के यूनिक कॉन्ट्रैक्ट फीचर का अनुभव करते हुए यूजर लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

इस मौके पर Coinstore.com के को-फाउंडर जेनिफर लू, ने अधिक जानकारी देते हुए कहा, "हम दुनिया भर में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए फ्यूचर क्रेडिट फीचर लॉन्च करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. यह क्रिप्टो समुदाय के विश्वास को बढ़ावा देगा और एक डिजिटल फंड के रूप में क्रिप्टो इकोसिस्टम को बहुत आवश्यक लिक्विडिटी प्रदान करेगा. फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट्स का आविष्कार प्रोड्यूसर्स, कंज्यूमर्स और इंवेस्टर्स के जोखिम को कम करने के लिए किया गया था. हालांकि, उन प्रोडक्ट्स में ट्रेड या इंवेस्ट करने की सलाह दी जाती है जिनसे आप परिचित हैं और उनसे जुड़े जोखिमों को समझते हैं."

स्पॉट ट्रेडिंग के विपरीत जहां निवेशकों को लाभ होता है जब कीमत ऊपर की ओर बढ़ रही होती है, फ्यूचर कॉन्ट्रैक्ट्स और हमारे फ्यूचर्स क्रेडिट जैसे फीचर ट्रेडर्स को बड़ी मात्रा में बेसिक एसेट्स के निवेश की आवश्यकता के बिना क्रिप्टोकरेंसी के लिए अधिक जोखिम देती हैं. फ्यूचर्स क्रेडिट एसेट्स की कीमत में उतार-चढ़ाव की परवाह किए बिना उपयोगकर्ताओं को लाभ के अवसर प्रदान करता है. इंडेक्स फ्यूचर्स की पहली उपस्थिति भारत में वर्ष 2000 में हुई थी. इसके बाद, पर्सनल स्टॉक फ्यूचर्स कुछ साल बाद शुरू हुए. आपके ट्रांजेक्शन की मात्रा जितनी अधिक होगी, आपका लाभ मार्जिन उतना ही बड़ा होगा.

कंपनी का दावा है कि Coinstore.com पारदर्शी ट्रेडिंग अनुभव बनाने में विश्वास करता है. Coinstore.com ने यह भी दावा किया है कि दुनिया भर में इसके 180 कर्मचारी हैं, 175 देशों में 1.1 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स हैं.

(डिस्क्लेमर: किसी भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने से पहले अपने स्वयं के सलाहकारों से परामर्श करें. और जहां जरूरी हो, खुद से रिसर्च करें. इस जानकारी को फाइनेंशियल या इंवेस्टमेंट एडवाइज के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए. फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की कोई भी सिफारिश किसी भी तरह से पर्सनलाइज्ड नहीं होती है.)