जल्द ही रिलायंस जियो में 4 अरब डॉलर का निवेश कर सकती है गूगल!

0 CLAPS
0

इसके पहले हाल ही में रिलायंस जियो ने फेसबुक के साथ कई अन्य निवेशकों से कई अरब डॉलर का निवेश जुटाया था।


गूगल जल्द ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की डिजिटल आर्म जियो में जल्द ही बड़ा निवेश करती हुई नज़र आ सकती है। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह निवेश 4 बिलियन डॉलर का हो सकता है।

हालांकि इससे जुड़ी अभी कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनियों की तरफ से अगले हफ्ते तक इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

निवेश को लेकर अगर यह डील सफल रहती है तो गूगल फेसबुक के बाद बड़े निवेशकों में से एक हो जाएगी। रिलायंस जियो ने बीते कुछ महीनों में फेसबुक के साथ ही अन्य निवेशकों से 15 बिलियन डॉलर तक का निवेश जुटाया है।

गौरतलब है कि इसके पहले सोमवार को गूगल ने भारत में 10 बिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा की थी, जिसके अवधि 5 से 7 साल दर्शाई गई है। इस निवेश के साथ देश में डिजिटल इकॉनमी पर ज़ोर दिया जाएगा।

इस निवेश की घोषणा से पहले गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने पीएम मोदी के साथ बातचित भी की थी। अपने अनेक उत्पादों को लेकर गूगल ने भारत के रूप में सबसे बाज़ारों में से एक पाया है।

भारत में इस समय 50 करोड़ से अधिक एक्टिव इंटरनेट यूजर्स हैं और इस मामले में भारत चीन के बाद दूसरे नंबर पर है। चीन के मुक़ाबले भारत में व्यापार की अधिक सहूलियतों को देखते हुए तमाम दिग्गज टेक कंपनी भारत को अपने सबसे बड़े बाज़ार के रूप में देखती हैं।


Latest

Updates from around the world