IKEA का भारत में सबसे बड़ा स्टोर, आज से यहां हुआ शुरू

करीब 12.2 एकड़ क्षेत्र में फैले 4,60,000 वर्ग फुट के इस स्टोर में आधुनिक जीवनशैली से जुड़े तमाम होम फर्निशिंग विकल्प मौजूद होंगे.
0 CLAPS
0

फर्नीचर और साज-सज्जा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी आइकिया इंडिया (IKEA India) बेंगलुरु के नागासंद्रा में बुधवार को अपना एक और स्टोर शुरू करने जा रही है. यह भारत में उसका सबसे बड़ा स्टोर है. कर्नाटक में 3000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना के साथ इस साल IKEA को बेंगलुरु स्टोर में करीब 50 लाख विजिटर्स के आने की उम्मीद है. नागासांद्रा स्टोर भारत में IKEA का चौथा स्टोर है.

स्वीडन की कंपनी IKEA ने एक बयान में कहा कि नया स्टोर बेंगलुरु शहर के एक स्थापित नाम के तौर पर सामने आएगा. करीब 12.2 एकड़ क्षेत्र में फैले 4,60,000 वर्ग फुट के इस स्टोर में आधुनिक जीवनशैली से जुड़े तमाम होम फर्निशिंग विकल्प मौजूद होंगे. ग्राहकों को 7000 से ज्यादा वेल डिजाइन्ड होम ​फर्निशिंग प्रॉडक्ट और 65 रूम सेट डिजाइन्स मिलेंगे. स्टोर में बच्चों के सबसे बड़े प्ले एरियाज में से एक ‘Smaland', 1000 सीटर रेस्टोरेंट और एक bistro भी होगा, जो स्वीडिश और इंडियन डिशेस परोसेगा.

2019 में खोला था पहला स्टोर

IKEA ने साल 2019 में पहला स्टोर हैदराबाद में खोला था. इसके बाद मुंबई में दो स्टोर खोले. IKEA ने बेंगलुरु में अपनी ई-कॉमर्स जर्नी साल 2021 में शॉपिंग वेबसाइट और ऐप से शुरू की थी. IKEA ने बेंगलुरु स्टोर में करीब 1,000 कर्मचारी रखे हैं, जिनमें से 72 फीसदी स्थानीय लोग हैं. इसकी स्थानीय स्तर के अन्य लोगों को भी काम पर रखने की योजना है. IKEA इंडिया की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सुजैन पल्वेरर का कहना है कि हमारे व्यापार के माध्यम से कर्नाटक की स्थानीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ना हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है. यह समूचे उद्योग के लिए इकोसिस्टम में सुधार का मौका भी देगा.

Latest

Updates from around the world