अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद समेत तमाम नेताओं ने दी शुभकामनाएं

By रविकांत पारीक
March 08, 2021, Updated on : Mon Mar 08 2021 10:09:01 GMT+0000
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद समेत तमाम नेताओं ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अदम्‍य साहस की प्रतीक 'नारी शक्ति' को सलाम किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अदम्‍य साहस की प्रतीक 'नारी शक्ति' को सलाम किया है।


प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अदम्‍य साहस की प्रतीक देश की नारी शक्ति को सलाम। राष्‍ट्र के विकास में महिलाओं ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, भारत को उन पर गर्व है। यह हमारी सरकार के लिए सम्‍मान की बात है कि हमें विभिन्‍न क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के अवसर प्राप्‍त हो रहे हैं।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपील की कि आइए आज के दिन हम सब, महिलाओं व पुरुषों के बीच असमानता पूर्णतया समाप्त करने का सामूहिक संकल्प लें। उन्होंने ट्वीट किया:

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश की मातृशक्ति को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान महिला स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की।


केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे ने कहा कि कोविड-19 के दौरान महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने जो उत्कृष्ट कार्य किए एवं लगातार सेवा के कार्यों में जुटी हुई हैं, यह हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है। जब भी महिलाओं को अवसर प्रदान किया गया है। भारत में महिलाओं ने हमेशा खुद को साबित किया है और राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। महिलाओं को समान अवसर प्रदान करने के हमारे प्रयासों का एक प्रमाण है कि कोविड-19 से निपटने के लिए देश की महिला कर्मचारी सबसे आगे रहीं और उन्होंने समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ महामारी को रोकने के लिए अथक परिश्रम किया। पिछले सात वर्षो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ठोस और अभूतपूर्व उपाय किए हैं। जिसे हर सेक्टर में देखा जा सकता है।

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शुभकामना देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर साहस, शौर्य और समर्पण की प्रतीक नारी शक्ति को नमन करता हूँ। महिला सशक्तिकरण सदैव मोदी सरकार की नीतियों का केंद्रबिंदु रहा है और ये गर्व की बात है कि आज हमारी मातृशक्ति आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।"

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया:

केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया।


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नारी शक्ति को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया।