माइक्रो MSME फिनटेक ARTH ने जुटाई 25 लाख डॉलर की फंडिंग

ताजा राउंड में आई फंडिंग का उपयोग वित्तीय सेवाओं के सूट का विस्तार करने के लिए किया जाएगा, जो अंततः माइक्रो MSME के लिए सिंगल पॉइंट प्लेटफॉर्म होगा.
0 CLAPS
0

माइक्रो MSME फिनटेक Arth ने 25 लाख डॉलर की फंडिंग हासिल की है. स्टार्टअप ने यह फंडिंग DEG – Deutsche Entwicklungs- und Investitionsgesellschaft/KfW की सब्सिडियरी जैसे बेहद अनुभवी संस्थानों, MIT Alumni और शीर्ष इंपैक्ट ड्रिवन अमेरिकी व कनाडाई एंजेल इन्वेस्टर्स से जुटाई है. अब ARTH द्वारा जुटाई गई कुल फंडिंग 35 लाख डॉलर पर पहुंच गई है. स्टार्टअप में शुरुआती पर्सनल इन्वेस्टमेंट फाउंडर, दोस्तों व परिवार ने किया था.

ताजा राउंड में आई फंडिंग का उपयोग वित्तीय सेवाओं के सूट का विस्तार करने के लिए किया जाएगा, जो अंततः माइक्रो एमएसएमई के लिए सिंगल पॉइंट प्लेटफॉर्म होगा. इस धन का इस्तेमाल प्रौद्योगिकी क्षमताओं को मजबूत करने और आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मजबूत जोखिम प्रबंधन प्रणाली के निर्माण के लिए भी किया जाएगा.

क्या करता है ARTH

ARTH को श्वेता अप्रमेय ने साल 2018 में शुरू किया था. यह एक रेगुलेटेड एमएसएमई फिनटेक है जो भारत के माइक्रो और नैनो व्यवसायों में मल्टी बिलियन डॉलर के क्रेडिट गैप को लक्षित करता है. ARTH का प्राथमिक फोकस इन व्यवसायों के लिए सस्ती औपचारिक वित्तीय सेवाओं की पहुंच बढ़ाना है ताकि जेंडर फाइनेंसिंग पर ध्यान देने के साथ उनकी लाइफ पर परिवर्तनकारी प्रभाव पैदा किया जा सके. ARTH का उद्देश्य, इन व्यवसायों को सेवाओं और टूल्स के माध्यम से उनकी आय बढ़ाने में मदद करते हुए एक्टिव फाइनेंस को चलाना है.

अपनी स्थापना के बाद से, ARTH रेवेन्यु और बॉटम-लाइन केंद्रित बूटस्ट्रैप्ड फिनटेक स्टार्ट अप बने रहने में सक्षम रहा है. स्टार्टअप वर्तमान में माइक्रो एमएसएमई के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए अपने वित्तीय सेवा प्लेटफॉर्म के माध्यम से अच्छी प्राइस वाली कार्यशील पूंजी, एम्बेडेड बीमा और आय पैदा करने वाली भुगतान सेवाएं प्रदान करता है.

क्या कहना है फाउंडर का

ARTH की फाउंडर श्वेता अप्रमेय का कहना है, “ARTH एक अच्छी तरह से संतुलित डेटा संचालित फिडिजिटल वितरण मॉडल के माध्यम से पूंजी की कमी वाले लाखों उद्यमियों को इंगेज करने, समर्थन और सेवा देने के मिशन पर है. मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि हम ग्राहकों और डिजाइन सेवाओं के साथ मिलकर इस जिम्मेदारी को निभाएं ताकि वे अपने जटिल कारोबारी माहौल के अनुकूल हो सकें. ARTH में हम वित्तीय सेवाओं के दृष्टिकोण में इस ताजा बदलाव को इसलिए लाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि माइक्रो एमएसएमई के लिए एक प्रोएक्टिव फाइनेंसिंग पार्टनर बना जा सके. हम बाजार में पहले मूवर्स में से एक हैं जो लास्ट माइल सहयोगी साझेदारी मॉडल के माध्यम से माइक्रो-एमएसएमई के लिए एक एकीकृत क्रेडिट और भुगतान समाधान बनाने में सक्षम हैं.”