रिमोट एरिया में जाकर लोगों का इलाज कर रहे हैं ये विधायक

रिमोट एरिया में जाकर लोगों का इलाज कर रहे हैं ये विधायक

Tuesday June 23, 2020,

2 min Read

विधायक ज़ेडआर थाइमसांगा ने साल 1985 में अपनी एमबीबीएस और साल 1995 में एमडी की पढ़ाई पूरी की थी।

(चित्र साभार: सोशल मीडिया)

(चित्र साभार: सोशल मीडिया)



कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए स्वास्थकर्मी सबसे आगे खड़े हैं और इस दौरान वे संक्रमित भी हो रहे हैं। इस बीच एक ऐसे विधायक का नाम भी इंटरनेट पर चर्चा में है, जो अपने क्षेत्र में लोगों का इलाज कर रहे हैं।


ये मिज़ोरम के विधायक ज़ेडआर थाइमसांगा हैं, जो आज रिमोट एरिया में जाकर बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैं। थाइमसांगा साल 2018 से राजनीति में हैं, जबकि इसके पहले वे लगातार प्रैक्टिस कर रहे थे। उन्होने साल 1985 में अपनी एमबीबीएस और साल 1995 में एमडी की पढ़ाई पूरी की थी।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत-म्यांमार सीमा पर तैनात इंडियन रिज़र्व बटालियन के एक जवान की तबीयत खराब होने पर थाइमसांगा अपनी बेटी के साथ मौके पर पहुंचे थे। कई किलोमीटर पैदल चलने के बाद जवान के पास पहुंचकर उन्होने उसका प्राथमिक इलाज किया और फिर उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया था।



थाइमसांगा इस समय कोविड-19 के लिए बनी सरकारी ऑपरेशनल टीम के चेयरमैन भी हैं। इसके पहले भी कई मौके आए हैं जब थाइमसांगा ने मौके पर जाकर जरूरतमन्द लोगों को इलाज दिया है।


उन्होने मीडिया को दी गई जानकारी में बताया है कि वे अपने साथ दवाएं और जरूरी मेडिकल संसाधन भी रखते हैं, जिससे मौके पर किसी को मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई जा सके।


गौरतलब है कि सोमवार देर रात के डाटा के अनुसार मिज़ोरम में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 142 मामले पाये गए हैं, जबकि महज 12 लोग इससे रिकवर हुए हैं।