फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए Myntra तैयार, क्रिएट किए 16000 से ज्यादा रोजगार अवसर

By yourstory हिन्दी
September 10, 2022, Updated on : Mon Sep 12 2022 05:30:26 GMT+0000
फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए Myntra तैयार, क्रिएट किए 16000 से ज्यादा रोजगार अवसर
इस प्रक्रिया के हिस्से के रूप में जिन टीमों को मजबूत किया गया है, वे देश भर में वेयरहाउस, लॉजिस्टिक्स और संपर्क केंद्र हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फैशन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मिंत्रा (Myntra) बहुप्रतीक्षित आगामी त्योहारी सीजन के लिए तैयार है. फेस्टिव सीजन में मिंत्रा वार्षिक बिग फैशन फेस्टिवल (Big Fashion Festival) की मेजबानी करेगा. इस अवधि के दौरान मांग में अपेक्षित उछाल को पूरा करने के लिए कंपनी ने अपने भागीदारों के माध्यम से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सीजनल रोजगार के 16000 से अधिक अवसर पैदा किए हैं. इस प्रक्रिया के हिस्से के रूप में जिन टीमों को मजबूत किया गया है, वे देश भर में वेयरहाउस, लॉजिस्टिक्स और संपर्क केंद्र हैं. यह मिंत्रा को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान देश भर में बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम बनाएगा.


इस रैंप अप में फर्स्ट-माइल और मिड-माइल डिलीवरी की मांग को पूरा करने के लिए 6300 से ज्यादा कर्मियों को शामिल किया गया है और 3000 से ज्यादा कर्मियों को अंतिम माइल डिलीवरी को पूरा करने के लिए जोड़ा गया है. इस कुल संख्या में 2500 से ज्यादा महिलाएं हैं और 300 से ज्यादा डिफरेंटली एबल कर्मी हैं, जो प्रमुख केंद्रों बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में सॉर्टिंग, ग्रेडिंग और पैकिंग जैसे कार्यों में भूमिका निभाते हैं. ऑपरेशन को सुचारू रूप से चलाने के लिए 6000 से ज्यादा लोगों की की अतिरिक्त पावर को जोड़ा गया है. इसके अलावा मिंत्रा की ग्राहक सहायता सेवा के हिस्से के रूप में 1000 से अधिक अधिकारियों को जोड़ा जा रहा है ताकि ऑर्डर से संबंधित प्रश्नों की अधिक मात्रा को प्रबंधित करने की उनकी क्षमता को बढ़ाया जा सके और इस प्रकार एक सुखद ग्राहक अनुभव सुनिश्चित किया जा सके.

कैसे मिलेगा इस वृद्धि से फायदा

लास्ट माइल का विस्तार, मिंत्रा को अविश्वसनीय मूल्य प्रस्तावों के अलावा, ग्राहकों की संतुष्टि के लिए एक प्रमुख चालक, इफीशिएंट और समय पर डिलीवरी करने में सक्षम बनाएगा. 21000 से अधिक मेन्सा ;मिंत्रा एक्सटेंडेड नेटवर्क फॉर सर्विस ऑग्मेंटेशनद्ध से युक्त मजबूत सप्लाई चेन पार्टनर नेटवर्क, किराना स्टोर पार्टनर्स, देश भर में फेस्टिव ऑर्डर के 80 प्रतिशत को पूरा करके एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

इस साल पूरे जोर-शोर से मनाए जाएंगे त्योहार

उत्सव की तैयारी के बारे में बात करते हुए मिंत्रा की सीएचआरओ नूपुर नागपाल ने कहा कि इस साल करीब दो साल तक कोरोना के चलते त्योहारों को करीबियों के समूहों में ही सेलिब्रेट किया गया लेकिन इस साल फेस्टिवल्स अपने पूरे वैभव के साथ देखे जाने की उम्मीद है. त्योहारों के लिए मिंत्रा से खरीदारी करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हमारे ग्राहकों की उच्च मांग को पूरा करने के लिए हमारी तैयारी जोरों पर है. सीजनल रोजगार सृजन में 45 प्रतिशत की वृद्धि है.


Edited by Ritika Singh