मिलिए इंटरनेट पर धूम मचाने वाली नज़मा आपी से जो अपने मजेदार विडियोज से रातोंरात बन गईं इंटरनेट सेंसेशन

By कुमार रवि
February 01, 2020, Updated on : Sat Feb 01 2020 05:31:30 GMT+0000
मिलिए इंटरनेट पर धूम मचाने वाली नज़मा आपी से जो अपने मजेदार विडियोज से रातोंरात बन गईं इंटरनेट सेंसेशन
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

'अस्सलामो अलैकुम इंस्टाग्राम के बंदों' ये महज कुछ शब्द या एक वाक्य नहीं बल्कि पहचान हैं एक काल्पनिक किरदार की जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। यह किरदार नजमा आपी है। अगर आप सोशल मीडिया पर थोड़ा भी ऐक्टिव रहते हैं तो आपने भी नजमा आपी के मजेदार विडियो देखे होंगे। आखिर अपने मजेदार विडियोज से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली नज़मा आपी कौन है और कैसे जन्मा नज़मा आपी का किरदार? आज हम आपको बताएंगे...


k

सलोनी गौर उर्फ नजमा आपी



दरअसल नज़मा आपी एक फिक्शनल कैरेक्टर है जिसका काम अपने फनी विडियोज और पंच लाइन्स से लोगों को हंसाना है। इस किरदार को निभाने वाली लड़की का असली नाम सलोनी गौर है। 19 साल की सलोनी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले की निवासी हैं। बुलंदशहर से शुरुआती पढ़ाई करने वाली सलोनी फिलहाल दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन (बीए) की पढ़ाई कर रही हैं। वह पिछले दो साल से विडियोज बना रही हैं लेकिन चर्चा में वह पिछले साल नवंबर से आईं।


योर स्टोरी से बात करते हुए वह कहती हैं,

"मैं पिछले दो साल से विडियो बना रही हूं। पहले तो अधिक लोग नहीं देखते थे। खास-खास दोस्त ही देखते थे। फिर नवंबर 2019 में दिल्ली पॉल्यूशन वाला विडियो वायरल हुआ जिसके बाद से लोग पहचानने लग गए।"


सलोनी केवल नज़मा आपी ही नहीं बल्कि उसके अलावा भी कई कैरेक्टर की आवाज के जरिए लोगों को एंटरटेन करती हैं। इनमें नज़मा आपी के अलावा सलमा, ट्यूमर भारद्वाज, कुसुम बहनजी और आशा बहन जी शामिल हैं। कुसुम और आशा तो उनकी नानी और दादी का नाम है।


डेढ़ साल पहले ईद पर आया नज़मा आपी का आइडिया

नज़मा आपी का कैरेक्टर कहां से आया? योर स्टोरी को इसका जवाब देते हुए वह बताती हैं,

"डेढ़ साल पहले ईद की बात है मैंने सोचा कि जब मुस्लिम समाज चांद के हिसाब से ईद की तारीख तय करता है तो क्यों ना ईद का चांद होने पर कुछ मौज ली जाए। ईद का समय था तो मुझे लगा कि मुस्लिम महिला के नाम से विडियो लोगों को अधिक आकर्षित करेगा। बस वहीं से नज़मा आपी कैरेक्टर का जन्म हुआ।"


नज़मा से पहले वह कई अलग-अलग नाम के कैरेक्टर से विडियो बना चुकी हैं। हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा में नज़मा आपी ही हुआ। 


सब कुछ अचानक हुआ

वह कहती हैं,

"मैंने सोचा नहीं था कि कोई विडियो इतना वायरल होगा। यह सोचकर मैंने कभी विडियो नहीं डाला कि विडियो वायरल ही होगा। कई विडियोज वायरल हुए तो अच्छा लगा। हालांकि अब सब नॉर्मल सा लगता है। मैं इन चीजों को कभी अपनी पढ़ाई पर असर नहीं डालने देती। इसमें मेरे घरवाले भी मेरा सहयोग करते हैं।"


स्कूल में एक बार सलोनी ने अपनी दोस्त की मिमिक्री करने की कोशिश की, जिसके कारण उनका गला खराब हो गया था। इससे गुस्सा होकर उनकी मां ने स्कूल में जाकर शिकायत कर दी थी।


घरवालों से शुरू हुआ लोगों को एंटरटेन करना

वह बताती हैं कि मैं पहले घरवालों को एंटरटेन करती थी लेकिन किसी को पता नहीं चलता था। अब मैं उसी आदत को आगे बढ़ाते हुए लोगों को एंटरटेन करने लगी हूं। मुझे लोगों को हंसाना बहुत अच्छा लगता है। मैं चाहती हूं कि मेरे विडियोज से लोगों के चेहरे पर मुस्कान आए। किसी को हंसाना सबसे अच्छा काम होता है। अगर मेरे विडियो या मिमिक्री से कोई हंसता है तो अच्छा लगता है।


स्टैंडअप कॉमेडी तो करना ही है

योर स्टोरी से बात करते हुए वह कहती हैं,

"मैंने अपने कॉलेज में तो कई बार स्टैंडअप किया है। मैं स्टैंडअप कॉमेडी ही करना चाहती हूं। एक ना एक दिन मैं जरूर स्टैंडअप कॉमेडी करूंगी। फिलहाल मैं अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हूं। मैं पढ़ाई और कॉमेडी में बैलेंस बनाकर चलती हूं। इससे पढ़ाई पर असर नहीं पड़ता।"


स्टैंडअप कॉमेडियन की बात करें तो वह जाकिर खान, गौरव कपूर, निशांत सूरी को पसंद करती हैं।


कंगना रानौत समेत कई हस्तियों की मिमिक्री भी करती हैं

नज़मा आपी के अलावा वह कई मशहूर हस्तियों जैसे- कंगना रनौत, सोनम कपूर की मिमिक्री भी करती हैं। हाल ही में कंगना की फिल्म पंगा रिलीज हुई और साथ ही कंगना को पद्मश्री भी मिल गया। इस पर भी सलोनी ने मौज लेते हुए फिल्म का मजेदार रिव्यू दिया है जो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। एक बार आप भी देखिए...


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें